बर्फबारी का आनंद लेने के लिए उमड़ा सैलानियों का सैलाब सीजन की पहली बर्फबारी को देखने के लिए उमड़ा पर्यटकों का सैलाब ।

Spread the love

बर्फबारी का आनंद लेने के लिए उमड़ा सैलानियों का सैलाब

सीजन की पहली बर्फबारी को देखने के लिए उमड़ा पर्यटकों का सैलाब ।

 

 

मसूरी ।

लाल टिब्बा बुरासखण्डा और धनोल्टी में हुई बर्फबारी का आनंद लेने के लिए हजारों की संख्या में सैलानियों ने मसूरी की ओर रुख किया जिससे जहां हर जगह जाम की स्थिति बनी रही वहीं मसूरी देहरादून मार्ग पर पुलिस को व्यवस्था बनाने में खांसी मशक्कत करनी पड़ी ।

कल सुबह से मसूरी के लाल टिब्बा बुरांश खंडा और धनोल्टी क्षेत्र में बर्फबारी होने की खबर जैसे ही समाचार पत्रों एवं अन्य माध्यमों से लोगों को पता लगे वैसे ही बर्फबारी का मजा लेने के लिए लोग मसूरी की ओर निकल पड़े लाल डिब्बा में पर्यटकों की खासी भीड़ देखी गई वही बुरासखंडा और धनोल्टी में भी कई किलोमीटर का लंबा जाम लगा रहा । साप्ताहिक अवकाश होने के कारण देहरादून ऋषिकेश सहारनपुर दिल्ली हरियाणा पंजाब आदि क्षेत्रों से लोग बर्फ देखने मसूरी पहुंचे जिससे वाहनों की लंबी कतारें लग गई साथ ही हजारों की संख्या में दुपहिया वाहन चालक भी बर्फबारी देखने के लिए मसूरी पहुंचे।

हरियाणा से आए पर्यटक राहुल रावत ने बताया कि उन्हें जैसे ही सूचना मिली की मसूरी में बर्फबारी हुई है तो वह अपने साथियों के साथ मसूरी पहुंचे जहां पर उन्होंने हैं बर्फबारी का जमकर आनंद लिया उन्होंने बताया कि पहली बार उन्होंने पहाड़ों में बर्फ देखी है जिससे वे बेहद रोमांचित हैं और यहां की मौसम का जमकर आनंद ले रहे हैं बताया कि यहां पर कड़ाके की ठंड है लेकिन उसके बावजूद भी हजारों लोग यहां आ रहे हैं।

 


वही हरियाणा से आए पर्यटक प्रेम बताते हैं कि वे कई दिनों से मसूरी में है और बर्फबारी का इंतजार कर रहे हैं थे उन्हें जैसे ही बर्फबारी की सूचना मिली वह परिवार के साथ बर्फ देखने के लिए यहां चले आए ।
वही होटल व्यवसाई राजेंद्र रावत ने कहा कि बर्फबारी होने से जहां हजारों पर्यटक यहां आ रहे हैं वहीं उनके व्यवसाय में भी खासी वृद्धि हो रही है और आसपास के दुकानदार भी पर्यटकों के आने से बेहद प्रसन्न है


Spread the love
error: Content is protected !!