*पांचों सीटों पर भाजपा की क्लीन स्वीप,उत्तराखंड में नहीं खुल सका कांग्रेस का ‘खाता’, 15 सालों से जीत को तरसी कांग्रेस।*

Spread the love

उत्तराखंड में पांचों सीटों पर भाजपा की क्लीन स्वीप,उत्तराखंड में नहीं खुल सका कांग्रेस का ‘खाता’, 15 सालों से जीत को तरसी कांग्रेस।

देहरादून/ उत्तराखंड

 

पांच संसदीय सीटों पर आज मंगलवार को देवभूमि की जनता ने भाजपा को प्रचंड जनादेश दे दिया है। प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने लगातार तीसरी बार पांचों सीटें जीतकर हैट्रिक लगाते हुए विपक्ष की बाजी उलट कर चौंका दिया है, महज़ रिजल्ट की घोषणा बाकी रह गई।।लोकसभा चुनाव के वोटो की गिनती लगभग पूरी हो चुकी है। हालांकि विजेताओं की घोषणा होनी अभी बाकी है। लेकिन आंकड़ों की बात करें तो हरिद्वार सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की बेटे वीरेंद्र रावत को डेढ़ लाख से अधिक वोटो से हरा दिया है।

नैनीताल लोकसभा सीट से भाजपा के अजय भट्ट ने प्रचंड जीत दर्ज की है।
कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी को 334548 वोटों के भारी अंतर से हरा कर प्रचंड जीत दर्ज की है।

उत्तराखंड की जनता ने आखिरकार तीसरी बार बीजेपी पर भरोसा जताया है । वही नैनीताल, उधमसिंह नगर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी, अजय भट्ट, ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है । वही जीत के बाद अजय भट्ट ने नैनीताल लोकसभा सीट की जनता का ह्रदय से आभार जताया तो वही लोकसभा की जनता को भरोसा दिलाया कि उनके पिछले कार्यकाल में जो भी विकास के कार्य छूट गए है अब उनको दुगनी रफ्तार से पूरा किया जाएगा।तो वही अजय भट्ट ने कहा कि देश की जनता ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीसरी बार भरोसा दिखाया है। जो दिखाता है कि देश की जनता सिर्फ मोदी जी पर भरोसा करती है ।

देवभूमि में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने क्लीन स्वीप कर दिया है।

लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव परिणाम बीजेपी के मनमाफिक आया है. बीजेपी प्रदेश की सभी पांचो लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है. हरिद्वार सीट से बीजेपी प्रत्याशी त्रिवेंद्र रावत ने कांग्रेस के प्रत्याशी वीरेंद्र रावत को लगभग 160480 वोटों हराकर जीत दर्ज करी है। नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है. गढ़वाल से अनिल बलूनी ने कांग्रेस के गणेश गोदियाल को हराकर डेढ़ लाख से ज्यादा वोटो से जीत दर्ज की है। टिहरी गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी की माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कांग्रेस के जोत सिंह गुनसोला को करीब ढाई लाख से ज्यादा वोटो से बंपर जीत दर्ज की है. अल्मोड़ा लोकसभा सीट से भी अजय टम्टा ने करीब 225580 वोटो से जीत दर्ज करते हुए हैट्रिक लगाई है।


Spread the love
error: Content is protected !!