*डीएम ने किया पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश।*

Spread the love

*चमोली*

*डीएम ने किया पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश।*

जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने रविवार को स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर में पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल और मतगणना स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

 

मतदान कार्मिकों की रवानगी स्थल पर सामग्री वितरण, कार्मिकों का प्रशिक्षण, वाहन पार्किंग, पेयजल, भोजन एवं साफ सफाई की उचित व्यवस्था की जाए। पोलिंग पार्टियों को उनके गंतव्य के लिए सुबह समय पर रवानगी सुनिश्चित की जाए। मतदान समाप्ति के बाद पोलिंग पार्टियों से सामग्री प्राप्त करने के लिए भी पुख्ता प्रबंध किए जाए। उप निर्वाचन के लिए 08 जुलाई को 17 पोलिंग पार्टी और 09 जुलाई को 193 पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी।

 

10 जुलाई को मतदान और 13 जुलाई को मतगणना होगी। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने पीजी कॉलेज गोपेश्वर में मतगणना कक्षों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने निर्देश दिए कि आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप मतगणना के लिए भी समय पर सभी तैयारियां पूरी की जाए।

इससे पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी ने कंट्रोल रूम में सड़क मार्गो की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि पोलिंग पार्टियों के मूवमेंट के लिए सभी सड़कों को सुचारू रखा जाए। वर्षात से अवरूद्व होने वाली सड़कों खोलने के लिए त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। ताकि पोलिंग पार्टियां निर्धारित समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच सके।

इस दौरान अपर जिला निर्वाचन अधिकारी अभिनव शाह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक प्रकाश, रिटर्निंग ऑफिसर आरके पांडेय सहित विभिन्न व्यवस्थाओं से जुड़े नोडल अधिकारी मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!