*केदारनाथ यात्रा मार्ग में गत रात्रि हुई भारी बारिश के कारण सोनप्रयाग निकट शटल सेवा पुल के पास सोन नदी के तेज बहाव के कारण सड़क क्षतिग्रस्त*

Spread the love

 

सोनप्रयाग यात्रा मार्ग ध्वस्त

रुद्रप्रयाग

केदारनाथ यात्रा मार्ग में गत रात्रि हुई भारी बारिश के कारण सोनप्रयाग निकट शटल सेवा पुल के पास सोन नदी के तेज बहाव के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है जो वाहनों की आवाजाही हेतु यात्रा मार्ग अवरुद्ध हो गया है तथा सोनप्रयाग शटल सेवा वाहन चालक विश्राम गृह भी खतरे की जद में आ गया है।

 

केदारनाथ यात्रा मार्ग में यात्रियों की सुरक्षा के लिए संवेदनशील स्थानों एवं जिन स्थानों पर भू-स्खलन हो रहा है उन स्थानों पर जिला प्रशासन, एनएच, पुलिस, एसडीआरएफ, डीडीआरएफ के कार्मिक तैनात हैं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी सौरभ गहरवार के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा एवं अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग निर्भय सिंह केदारनाथ यात्रा मार्ग में मौजूद हैं तथा जिन स्थानों पर यात्रा मार्ग अवरुद्ध हो रहा है उस स्थान को जेसीबी के माध्यम से मलबा को हटाया जा रहा है तथा सड़क मार्ग को यातायात हेतु सुचारू किया जा रहा है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने केदारनाथ धाम में दर्शन करने जा रहे तीर्थ यात्रियों से अपील की है कि मौसम विभाग के जारी अलर्ट को देखते हुए भारी बारिश में कोई भी यात्री यात्रा न करें तथा सुरक्षित स्थानों पर ही ठहरने की अपील की है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने यह भी अवगत कराया है कि अलकनंदा एवं मंदाकिनी नदी का जल स्तर निरंतर बढ़ रहा है। उन्होंने नदी किनारे रह रहे लोगों से सतर्क रहने एवं सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है।


Spread the love
error: Content is protected !!