*गौचर में हुई पर्यावरण गोष्ठी। काश्तकारों ने की जंगली जानवरों के आंतक पर अंकुश लगाने की मांग।*

Spread the love

  • औधोगिक विकास एवं सांस्कृतिक मेला गौचर में हुई पर्यावरण गोष्ठी। काश्तकारों ने की जंगली जानवरों के आंतक पर अंकुश लगाने की मांग।

चमोली

औधोगिक विकास एवं सांस्कृतिक मेला गौचर के दूसरे दिन मेला पांडाल में धनपुर वन क्षेत्र व आटागाड वन क्षेत्र के संयुक्त तत्वावधान में पर्यावरण गोष्ठी आयोजित हुई। गोष्ठी में स्थानीय वन सरपंच, स्कूली छात्र छात्राओं, पर्यावरण मित्रों सहित जनप्रतिनिधियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।


गोष्ठी में जंगली जानवरों के बस्ती में दिखाई देने, पालतू मवेशियों का शिकार किया जाने पर लोगों ने वन विभाग के प्रति आक्रोश जताया। तथा बन्दरों, लंगूरों, सुअरों द्वारा खेती किसानी को हो रहे नुकसान को रोकने बावत ठोस कार्रवाई किये जाने की मांग की गई। वन विभाग के अधिकारियों द्वारा जंगलों में आग और वन्य जीवों के प्रति सभी लोगों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास दिलाया गया। गोष्ठी के दौरान मंच पर स्कूली बच्चों, लोक जागृति संस्था के लोक कलाकार जितेंद्र कुमार, गोपीनाथ कला मंच के कलाकारों को वन क्षेत्राधिकारी गौचर नवल किशोर नेगी आदि के द्वारा सम्मानित किया गया।
इस मौके पर मेला उपाध्यक्ष / पालिकाध्यक्ष अंजू बिष्ट, सामाजिक कार्यकर्ता भुवन नौटियाल आदि जनप्रतिनिधि व वन कर्मचारी मौजूद थे।


Spread the love
error: Content is protected !!