चमोली जिले में अतिवृष्टि के कारण हुए नुकसान का आंकलन शुरू कर दिया गया है। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने राजस्व टीमों को अतिवृष्टि के कारण हुई क्षति का आंकलन कर जल्द निर्देश जारी किए है।

Spread the love

चमोली गोपेश्वर

जिले में अतिवृष्टि के कारण हुए नुकसान का आंकलन शुरू कर दिया गया है। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने राजस्व टीमों को अतिवृष्टि के कारण हुई क्षति का आंकलन कर जल्द रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए है। जिला आपदा कन्ट्रोल रूम से अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील जोशीमठ के अन्तर्गत 18 अक्टूबर की रात को मारवाडी पुल के समीप भारत कन्सट्रक्शन कंपनी के 4 मजदूर घायल हुए है। वही जोशीमठ में  एक गौशाला पूर्ण क्षतिग्रस्त होने से एक पशु की मृत्यु और दो घायल हुए है। तहसील गैरसैंण में भी एक गौशाला पूर्ण क्षतिग्रस्त होने से तीन पशुओं की मृत्यु हुई है। तहसील घाट और थराली के अन्तर्गत चार-चार आवासीय भवन आंशिक क्षतिग्रस्त हुए है।


बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग हनुमानचट्टी, गुलाबकोटी, बेनाकुली, रडांगबैड, लामबगड व लंगासू में अवरूद्व है। कर्णप्रयाग-थराली-ग्वालदम मोटर मार्ग नलगांव, गंगानगर और नासिर बाजार में अवरूद्व है। इसके अतिरिक्त जिले में 48 ग्रामीण मोटर मार्ग अवरूद्व हुए है। मोटर मार्गो को यातायात के लिए सुचारू करने का कार्य युद्वस्तर पर जारी है। थराली, नारायणबगड, देवाल और जोशीमठ में विद्युत आपूर्ति बाधित है, जिस ठीक किया जा रहा है। राजस्व टीमों द्वारा क्षति का आंकलन जारी है।


Spread the love
error: Content is protected !!