*गांव चलो अभियान के तहत टनकपुर, चंपावत के फागपुर गांव में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया।*

Spread the love

 

चंपावत

गांव चलो अभियान के तहत टनकपुर, चंपावत के फागपुर गांव में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने टनकपुर स्टेडियम का उच्चीकरण करने के साथ ही वहां पर 400 मीटर सिंथेटिक ट्रैक, इंडोर स्विमिंग पूल, बहुउद्देशीय हॉल का निर्माण करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि टनकपुर एवं बनबसा क्षेत्र में अर्बन फॉरेस्ट योजना के अन्तर्गत पृथक-पृथक वृहद पार्क का निर्माण किया जाएगा। ग्राम सभा फागपुर में आन्तरिक मार्गों का निर्माण किया जाएगा।

राजकीय प्राइमरी पाठशाला फागपुर के उच्चीकरण करने के साथ ही वहां पर स्मार्ट कक्षा का निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कहा कि राजकीय जूनियर हाईस्कूल फागपुर का नाम डॉ. भीमराव अम्बेडकर के नाम पर रखा जायेगा। उन्होंने बनबसा केनाल गेट से देवीपुरा धनुष पुल तक सड़क निर्माण और टनकपुर में नशामुक्ति केन्द्र की स्थापना की भी घोषणा की।

 

मुख्यमंत्री  धामी बनबसा हेलीपैड से सीधे फागपुर निवासी सबिता देवी के घर पहुंचे और उनके परिवार वालों का हाल-चाल जाना। उन्होंने वहां चारा कुट्टी मशीन भी चलायी। गांव निवासी संगीता रावल के घर पहुंच बच्चों से वार्ता की ओर चाखा(पत्थर की हाथ वाली चक्की) चलाई।


इस अवसर पर सांसद  अजय टम्टा, उपाध्यक्ष वन एवं पर्यावरण  दीपक मेहरा, जिला पंचायत सदस्य किरण देवी, भाजपा प्रदेश मंत्री हेमा जोशी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष टनकपुर विपिन कुमार, शिवराज सिंह कठायत, ग्राम प्रधान हर्षवर्धन समेत विभिन्न जनप्रतिनिधि और लोग मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!