राज्य में भर्ती घोटाले नासूर एवं कैंसर की तरह फैल रहे थे, जिसकी सर्जरी करना बहुत जरूरी था।

Spread the love

चंम्पावत

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने आज रुद्रपुर, ऊधम सिंह नगर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों एवं विद्यार्थियों द्वारा आयोजित हस्ताक्षर अभियान में प्रतिभाग किया।

इस दौरान राज्य में नकल विरोधी कानून लाने पर अभ्यर्थियों एवं विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने बोर्ड पर “प्रदेश में सभी प्रतियोगी परीक्षाएं नकल विहीन और पारदर्शिता के साथ होंगी, आप अपनी परीक्षाओं की तैयारियां करें, हमारे भाई-बहनों का समय भी खराब नहीं होगा, भर्तियां कैलेण्डर के अनुसार होंगी’’ लिखकर अपने हस्ताक्षर किये।

 

राज्य में भर्ती घोटाले नासूर एवं कैंसर की तरह फैल रहे थे, जिसकी सर्जरी करना बहुत जरूरी था।

 

अब तक 60 से भी ज्यादा लोग भर्ती घोटालों में शामिल होने पर जेल भेजे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि भर्ती परीक्षाओं में होने वाली गड़बड़ी को जड़ से खत्म करने के लिए हमने भारतवर्ष का सबसे सख्त कानून बनाया है, जिसमें नकल कराने वाले व्यक्ति के लिए उम्र कैद के साथ ही सारी संपत्ति जब्त करने का भी प्रावधान किया गया है।

 

हमारे पास संसाधनों का आभाव होते हुए भी हम युवा बेरोजगार भाई-बहनों को मिलने वाली नौकरियों में कोई कटौती नहीं करेंगे, चाहे अन्य संसाधनों में कटौती करनी पड़े। उन्होंने कहा कि भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। भर्तियां पूरी पारदर्शिता, निष्पक्षता के साथ नकलविहीन सम्पन्न होंगी, जिससे पात्र व्यक्तियों का चयन होगा। पीसीएस की मुख्य परीक्षाओं में भी उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा की व्यवस्था की गई है।

इस दौरान विधायक शिव अरोड़ा, मेयर रामपाल सिंह, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, जिलाध्यक्ष कमल जिन्दल, सहित आईजी नीलेश आनन्द भरणे, जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, एसएसपी मन्जूनाथ टीसी मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!