वित्त मंत्री से मंदिरों के सौंदर्यीकरण व ढांचागत विकास के कार्यों में कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के माध्यम से सहयोग का अनुरोध किया।। अजेन्द्र अजय

Spread the love

दिल्ली

बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण से भेंट की।

इस दौरान उन्होंने वित्त मंत्री से मंदिरों के सौंदर्यीकरण व ढांचागत विकास के कार्यों में कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के माध्यम से सहयोग का अनुरोध किया।

 

आज नॉर्थ ब्लॉक स्थित वित्त मंत्रालय में केंद्रीय मंत्री से भेंट के दौरान अजेंद्र ने कहा कि केदारनाथ और बद्रीनाथ में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  की प्रेरणा और मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी जी के मार्गदर्शन में मास्टर प्लान के तहत पुनर्निर्माण के कार्य तेजी से किया जा रहे हैं।

 

मंत्री को अवगत कराया कि बीकेटीसी अपने अधिनस्थ ऐतिहासिक वह पौराणिक महत्व के मंदिरों के विकास के लिए कार्य कर रही है।

इस क्रम में भगवान केदारनाथ की शीतकालीन पूजा स्थल ऊखीमठ स्थित ओंकारेश्वर मंदिर के विस्तारीकरण व सौंदर्यीकरण का कार्य शुरु कर दिया गया है।

भगवान शिव और पार्वती के विवाह स्थल के रूप में प्रसिद्ध त्रियुगीनारायण और विश्व में सबसे ऊंचाई पर स्थित शिव मंदिर  तुंगनाथ के विकास की योजना भी शीघ्र तैयार की जा रही है।

 

उन्होंने वित्त मंत्री को बदरीनाथ व केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए भी आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने स्वीकार किया।

 


Spread the love
error: Content is protected !!