बदरीनाथ धाम/ केदारनाथ धाम/ हेमकुंड साहिब सहित ऊंचे स्थानों में हुई बर्फबारी,

Spread the love

बदरीनाथ धाम/ केदारनाथ धाम/ हेमकुंड साहिब सहित ऊंचे स्थानों में हुई बर्फबारी, खुबसूरत हुये पहाड़* *निचले इलाकों में भी बढ़ी ठंड*
पहाड़ों में सोमवार को मौसम बदल गया।

चमोली

इस दौरान केदारनाथ, बदरीनाथ, तुंगनाथ, और हेमकुंड में जहां बर्फबारी हुई, वहीं निचले क्षेत्रों में वर्षा के कारण लोग ठंड से कंपकंपा उठे। सोमवार को केदारनाथ धाम में सुबह से ही मौसम ठंडा बना हुआ था और दोपहर बाद जोरदार बर्फबारी शुरू हो गई। तीर्थयात्रियों ने इस बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया।

वैसे केदारनाथ की पहाड़ियों में एक सप्ताह से बर्फबारी हो रही थी, लेकिन धाम में सीजन की रविवार को पहली बर्फबारी हुई। बर्फबारी करीब एक घंटे तक हुई, जो जल्दी ही पिघल गई। तीर्थ पुरोहित श्रीनिवास पोस्ती ने कहा कि श्राद्ध पक्ष समाप्त होने व शारदीय नवरात्र शुरू होने पर केदारनाथ में बर्फबारी होना शुभ माना जाता है।

चमोली जिले में सोमवार दोपहर बाद मौसम अचानक बदल गया। बदरीनाथ और हेमकुंड मे दोपहर बाद दोनों धामों में बर्फबारी शुरू हो गई। बदरीनाथ धाम में चोटियों में जमी बर्फ को तीर्थयात्रियों ने अपने कैमरों में कैद किया। बदरीनाथ धाम में बर्फबारी के साथ ही ठंड भी महसूस होने लगी। वहीं, निचले स्थानों पर तेज आंधी-तूफान के साथ रुक-रुक कर वर्षा हुई। जिससे निचले इलाकों में भी एकाएक ठंड बढ़ गई है। जिसकी ‌वजह से बूढ़े लोगों ने गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिऐ हैं।


Spread the love
error: Content is protected !!