औली मे होने वाली चैंपियनशिप टली खिलाड़ियों के चेहरे लटके

Spread the love

औली मे होने वाली चैंपियनशिप टली खिलाड़ियों के चेहरे लटके
चमोली / औली

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन केंद्र औली की ढलानो पर बर्फ कम होने के कारण 24 से 26 फरवरी को होने वाले नेशनल स्कि खेलो का आयोजन टल गया है।
उत्तराखंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन के सचिव प्रवीण शर्मा ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध पर्यटन केंद्र औली में हिम क्रीडा प्रेमियों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर बर्फीले खेलों का आयोजन होना था। पर बर्फबारी कम होने के कारण औली की ढलाने सफेद नहीं हो सकी जिस कारण यह आयोजन टल गया है।
पिछले दो महीनों से औली में इन बर्फीले खेलों की तैयारी कर रहे एथलीटों के चेहरे भी लटक गए हैं। खेलों की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों का कहना है कि बर्फबारी कम होने के कारण उनका उत्साह टूट गया। और पिछले दो महीनों से वह जो मेहनत कर रहे थे उस पर भी पानी फिर गया।

कम बर्फ के चलते औली मैं खेल टले

औली में यह स्की चैंपियनशिप पहले 2 से 8 फरवरी के बीच होनी थी पर उस दौरान जोशीमठ दरारों का दंश झेल रहा था इसलिए इन खेलों को आगे बढ़ाया गया था।
परंतु अब औली की ढलानों पर बर्फ ना होने के कारण इन खेलों को रद्द कर दिया गया है। जिससे औली में व्यापार करने वाले व्यापारी तबके को भी बड़ा झटका लगा है।

खिलाड़ियों ने स्नो मेकिंग मशीनों को कोसा

औली में करोड़ों की लागत से लगवाई गई स्नो मेकिंग मशीनों को स्की की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों ने जमकर कोसा। खिलाड़ियों का कहना है, कि यदि इस टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जा सकता तो औली की ढलाने सफेद हो जाती और खेल हो सकते थे।

खिलाड़ियों का कहना है कि जबसे इन मशीनों को औली में लगाया गया है। तब से यह मशीनें एक बार भी बर्फ नहीं बना पाई हैं जब भी इनसे बरस बनाने का प्रयास किया गया तो इन्होंने पानी की फुहार ही छोड़ी है।


Spread the love
error: Content is protected !!