8 किमी कंधों में ढोकर बीमार महिला को चिकित्सालय पहुंचाया

Spread the love

चमोली/ निजमुला घाटी

चमोली जिले में भले ही सरकार की ओर से सड़क सुविधा से दूरस्थ गांवों को जोड़ने के बड़े-बड़े दावे किये जा रहे हैं। लेकिन यहां एक बार फिर जिले की विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाली निजमूला घाटी में रविवार को सरकार के दावों की पोल खुल गई है।

घाटी के हुडंग-मोली गांव में आज फिर महिला के बीमार होने पर गांव में सड़क और स्वास्थ्य सुविधा न होने पर ग्रामीणों ने 8 किमी कंधों में ढोकर बीमार महिला को चिकित्सालय पहुंचाया है। ऐसे में सरकार, शासन और प्रशासन की ओर से दूरस्थ गांवों में सड़क और स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास के दावों की जमीनी हकीकत को समझा जा सकता है।

स्थानीय निवासी भगत सिंह और मनोज सिंह ने बताया कि निजमूला घाटी हुडंग-मोली गांव निवासी मदन सिंह फरस्वाण की पत्नी पुष्पा देवी की शनिवार की रात्रि में अचानक पेट में दर्द शुरु हो गया। जब रविवार को भी पुष्पा को दर्द से आराम नहीं मिला तो परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से बीमार महिला को कंधों में आठ किमी दूर सड़क तक पहुंचाया। जहां से 108 की मदद से महिला को जिला चिकित्सालय में पहुंचाया गया। जहां महिला का उपचार किया जा रहा है।

इस मौके पर स्थानीय ग्रामीण मनोज सिंह, संदीप सिंह, उम्मेद सिंह, भीम सिंह, वीरेंद्र सिंह, अमर सिंह और जितार सिंह ने महिला को कंधों में ढोकर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है।


Spread the love
error: Content is protected !!