मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक।

Spread the love

उत्तराखंड/ पिथौरागढ़

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ स्थित विकास भवन सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में संचालित विकास कार्यों, प्रमुख निर्माण कार्यों एवं योजनाओं की समीक्षा के अतिरिक्त जिले की मुख्य समस्याओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह  धामी ने निर्माणाधीन बेस चिकित्सालय भवन का निर्माण कार्य पूर्ण करने एवं बेस चिकित्सालय को एक माह के भीतर संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी 10 दिन के भीतर जिला एवं महिला चिकित्सालय में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं में सुधार लाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह  धामी ने पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज का निर्माण जल्द शुरू करने के निर्देश दिए साथ ही कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा संविदा के तहत रखे गए स्वास्थ्यकर्मियों को पुनः आगामी 31 मार्च 2022 तक रखे जाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री धामी ने आगामी 10 दिनों में जिला मुख्यालय में निर्मित बहुमंजिला कार पार्किंग को हस्तान्तरित करते हुए संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने धारचूला के काली नदी किनारे भू कटाव की रोकथाम हेतु प्रस्ताव को एक सप्ताह के भीतर स्वीकृति दिए जाने के लिए आश्वासित किया। आपदा राहत एवं पुनर्वास कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री  धामी ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि पुनर्वास के सभी प्रकरणों को निस्तारित करते हुए आपदा प्रभावितों की हर संभव मदद करते हुए राहत सामग्री आदि वितरित करें।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिव उड्डयन उत्तराखण्ड को त्वरित कार्यवाही करते हुए राज्य सरकार के स्टेट प्लेन के माध्यम से हवाई यात्रा शुरू करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिलाधिकारी पिथौरागढ़ एवं आयुक्त कुमाऊँ को नैनीसैनी से हवाई सेवाएं सुचारू किए जाने के संबंध में कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को पूर्ण करने में परिणाम शीघ्र ही दिखना चाहिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह  धामी ने कहा कि निर्माण कार्यों में पूर्व गुणवत्ता, पारदर्शिता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए तथा गलत कार्य करने वाली एजेंसियों के खिलाफ जिलाधिकारी त्वरित कार्यवाही करें। बैठक से पूर्व मुख्यमंत्री श्री धामी ने विकास भवन सभागार में जनता मिलन कार्यक्रम में आम जनता तथा विभिन्न संगठनों की समस्याएं सुनी तथा उनके समाधान हेतु आश्वासित करते हुए अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।


Spread the love
error: Content is protected !!