उत्तराखंड में एक बार फिर बढ़ा कोरोना का ग्राफ।

Spread the love

देहरादून/ उत्तराखंड

त्योहारी सीजन और बाजारों में उमड़ी भीड़ के कारण उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस का प्रभाव कम होने के बाद लोगों ने लापरवाही बरतना शुरू कर दिया और सरकार की ओर से भी डील देने के कारण उत्तराखंड में कोरोना के मामले एकाएक बढ़ गए हैं। दीवाली के दौरान बड़ी संख्या में लोग सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। मास्क, सेनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेस्टिंग का बिल्कुल भी पालन नहीं हुआ है।

उत्तराखंड में रविवार को  कोरोना के 29 नए मरीज मिले हैं। पिछले सप्ताह मिले कुल मरीजों से यदि इस सप्ताह मिले नए मरीजों की तुलना करें तो मरीजों में पचास प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। मरीजों की संख्या के आधार पर अभी यह आंकड़े भले ही कम हैं। लेकिन यदि मरीज इसी दर से बढ़ते रहे तो आने वाले दिनों में राज्य के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो सकती है।

राज्य में कोरोना काल के 86 वें सप्ताह यानी 31 अक्तूबर से 6 नवम्बर तक कुल 48 नए कोरोना मरीज मिले थे। जबकि उसके बाद के सप्ताह सात से 13 नवम्बर के बीच 75 नए मरीज मिले हैं। मरीजों की संख्या के आधार पर इन आंकड़ों को कम माना जा सकता है। लेकिन यदि मरीजों के अंतर को प्रतिशत में देखा जाए तो इस सप्ताह मरीजों में करीब 56 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

उत्तराखंड में लंबे समय बाद एक ही दिन में कोरोना के 29 नए मरीज मिले हैं। इससे राज्य में संक्रमण बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है।  रविवार को राज्यभर की लैब से कुल 10 हजार के करीब सैम्पल की रिपोर्ट आई जिसमे से 29 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दीपावली के बाद यह दूसरा मौका है जब राज्य में 20 से अधिक मरीज मिले हैं। नौ नवम्बर को राज्य स्थापना दिवस के दिन राज्य में 21 नए मरीज मिले थे। रविवार को देहरादून जिले में 18 नए मरीज मिले हैं। जबकि अल्मोड़ा जिले में छह नए मरीज मिले हैं।


Spread the love
error: Content is protected !!