बेटियाँ भी किसी से कम नही होती,घर के चूल्हे संभालने से लेकर सरहद मे देश के रक्षा करने तक हर काम मे आज बेटियाँ नाम रौशन कर रही हैँ।

Spread the love

*बेटियाँ भी किसी से कम नही होती,घर के चूल्हे संभालने से लेकर सरहद मे देश के रक्षा करने तक हर काम मे आज बेटियाँ नाम रौशन कर रही हैँ*।

नैनीताल/ उत्तराखंड


अपने हौसलों को कायम रख नैनीताल की बिटिया नैनिका नौसेना मई माह सब भारतीय नौसेना मे सब लेफ्टिनेंट के पद पर चयनित हुई थी। अपने प्रशिक्षण के उपरांत नैनिका एशिया की सबसे बड़ी नौसेना अकादमी एझीमाला केरला मे पासिंग आउट परेड 2021 मे शामिल हुई। इस मौके पर उन्हे उनके पिता रामसिंह और माता डॉ बसंती रौतेला ने अपनी बेटी नैनिका को स्ट्राईप्स पहनाये और खुद को गौरवान्वित महसूस किया। नैनिका के छोटे भाई हर्ष ने अपनी बहन को गोद मे उठाकर खुशी जाहिर की।

आपको बता दें कि नैनिका नैनीताल के मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर में कक्षा 6 तक पढ़ी है इसके बाद उन्होने बाहरवीं तक कि पढ़ाई सेंट मैरिज कॉन्वेंट से पूरी की ।नैनिका की माँ खुद एक प्रवक्ता है जो मोहन लाल साह इंटर कॉलेज में अपनी सेवा दे रही है। नैनिका एक होनहार छात्रा रह चुकी है भारतीय सेना में चयनित होने से पहले वो इंटरनेशनल कम्पनी एक्सेंसर गुड़गांव में गूगल के लिए एक इंजीनियर के तौर पर काम कर रही थी।

भारतीय नौसेना मे शामिल होने का सपना दअरसल उनके पिता एडवोकेट राम सिंह रौतेला का और, जो कभी खुद भारतीय सेना में भर्ती होना चाहते थे। उनकी बेटी ने उनका ये सपना खुद भारतीय सेना में सब लेफ्टिनेंट के पद पर चयनित होकर पूरा कर दिया। ये पल ना केवल रौतेला परिवार के लिए गौरवशाली है बल्कि आज नैनिका ने पूरे नैनीताल का मान सम्मान नैनिका ने बढ़ाया है।


उनके छोटे भाई हर्ष रौतेला भी पढ़ाई में बहुत अच्छे है उन्होंने सेंट जोसेफ कॉलेज से इंटर करने के बाद लॉ कॉलेज देहरादून में एडमिशन लिया जहा उन्होंने बीबीए पूरा किया और अभी एलएलबी की पढ़ाई कर रहे हैं। नैनिका अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता भाई और अपने शिक्षकों को देती है।


Spread the love
error: Content is protected !!