घषोणा :राज्य के सभी सरकारी अस्पताल में 207 जांचे फ्री होगी।

Spread the love

 

रामनगर/हल्द्वानी | 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने  रामनगर पहुचकर  पीपीपी मोड पर संचालित रामदत्त जोशी संयुक्त चिकित्सालय का औचक  निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने मरीजो से उनके ईलाज का फीड बैक भी लिया । उन्होंने निरीक्षण दौरान अस्पताल में  लोगों के सुझाव भी सुने और कहा कि अस्पताल की पहले भी कई बार शिकायतें आयी है । मंत्री ने आश्वासन दिया कि रामनगर अस्पताल की व्यवस्था एक हफ्ते में ठीक होगी अगर व्यवस्था ठीक नहीं हुई तो इसमें पुनर्विचार किया जाएगा सरकार इस पर भी गंभीरता से निर्णय लेगी ।

उन्होंने  बताया कि राज्य में 6 हॉस्पिटल पीपीपी मोड में संचालित है उनकी नए सिरे से समीक्षा करेंगे। गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री ने जनपद के स्वास्थ्य विभाग की पीएनजी महाविद्यालय के सभागार कक्ष में बैठक भी ली|  उन्होंने कहा कि हमने बैठक में तय किया है कि 15 दिसंबर तक हमको वैक्सीन की दूसरी डोज प्रत्येक नागरिक को लगानी है जो कि 18 साल से ऊपर है एक बड़ा टारगेट हमने बैठक में स्वास्थ विभाग को दिया है। डा0 रावत ने बताया कि प्रत्येक सरकारी अस्पताल में दवाई के लिए सरकार ने यह निर्णय लिया है कि हम जेनेरिक दवाई प्रत्येक मरीज को उपलब्ध कराएंगे यह हमारी प्राथमिकता है । उन्होने कहा सरकार की होने वाली अगली कैबिनेट बैठक में हम यह प्रस्ताव लाएंगे कि जितने हमारे सरकारी अस्पताल हैं उनमें 207 जांचे फ्री होंगी ओर दवाई भी मरीजो को फ्री मिलेगी, और उत्तराखंड देश का पहला राज्य  होगा जो 5 लाख तक का इलाज मरीजों का फ्री में करेगा ।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक दीवान सिह बिष्ट, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रदीप बिष्ट, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी के साथ ही स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी चिकित्सक मौजूद


Spread the love
error: Content is protected !!