एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय समेत ₹45 करोड़ 54 लाख 49 हज़ार की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं ₹223 करोड़ 37 लाख 82 हजार की 84 योजनाओं का शिलान्यास किया

Spread the love

खटीमा/ उत्तराखंड

आज मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने एकलव्य विद्यालय खटीमा मैदान में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय समेत ₹45 करोड़ 54 लाख 49 हज़ार की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं ₹223 करोड़ 37 लाख 82 हजार की 84 योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि खटीमा का थारू जनजातीय समाज सरल स्वभाव के साथ-साथ ईमानदार व्यक्तित्व का भी धनी है। जनजातीय समूहों का जीवन संस्कृति का एक विशेष दर्शन है जो प्रकृति के साथ समन्वय बिठाकर जीवन जीते हैं।

एकलव्य आवासीय विद्यालय जनजातीयों के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने प्रदेश में निर्माणाधीन खेल विश्वविद्यालय का नाम महाराणा प्रताप के नाम पर रखे जाने की घोषणा की।

उन्होंने खटीमा कंजाबाग तिराहे का नाम महाराणा प्रताप के नाम पर रखे जाने एवं चौराहे पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित किए जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री  धामी द्वारा खटीमा में महाराणा प्रताप प्रशासनिक एकेडमी प्रशिक्षण केंद्र का निर्माण करवाए जाने एवं जनजातीय बाहुल्य क्षेत्रों में भूमसेन का निर्माण करवाए जाने की घोषणा की गई।


Spread the love
error: Content is protected !!