पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले नाराज पुरोहितों और पुजारियों को मनाने केदारनाथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ,बंद कमरे में हुई चर्चा

Spread the love

केदारनाथ/ रुद्रप्रयाग

पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले नाराज पुरोहितों और पुजारियों को मनाने केदारनाथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ,बंद कमरे में हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे से ठीक पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी केदारनाथ पहुंचे हैं। यहां वे मंदिर परिसर में तीर्थयात्रियों और अधिकारियों के साथ बंद कमरे में चर्चा कर रहे हैं।


आपको बता दे कि नरेंद्र मोदी के बाबा केदारनाथ धाम आने को लेकर उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी दो दिन पूर्व उत्साह के साथ पूरी तैयारियों में लगे हुए थे। लेकिन सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों का भारी विरोध धामी सरकार और धामी को सकते में डाल दिया । बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना पहुंचे थे लेकिन पहले से ही देवस्थानम बोर्ड बनाने को लेकर गुस्साए बैठे तीर्थ पुरोहितों ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह को बाबा के दर्शन नहीं करने दिए। जिसके कारण त्रिवेंद्र सिंह को वापस लौटना पड़ा था। इसके साथ तीर्थ पुरोहितों ने एलान भी किया था कि वह प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर भी चारों धामों में सड़क पर आकर देवस्थानम बोर्ड को भंग किए जाने को लेकर अपना विरोध-प्रदर्शन करेंगे। पुरोहितों की इस चेतावनी के बाद से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नींद उड़ी हुई है। सीएम धामी नहीं चाहते कि पीएम मोदी के बाबा केदारनाथ दौरे को लेकर किसी भी प्रकार का विरोध प्रदर्शन सामने आए। इसी को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने अपनी सरकार के मंत्रियों को मंगलवार से ही केदारनाथ धाम के साथ अन्य तीनों धामों में भेजकर नाराज पंडितों और तीर्थ पुरोहितों को मनाने का काम शुरू किया , लेकिन वे नहीं माने जिसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने पुरोहितों को मनाने की कमान स्वयं संभाली है। बुधवार सुबह ही राजधानी देहरादून से अपने तेजतर्रार मंत्री हरक सिंह रावत और सुबोध उनियाल को लेकर हेलीकॉप्टर से बाबा केदारनाथ धाम पहुंच गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे। वे केदारनाथ धाम में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके साथ ही वे धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का भी जायजा लेंगे। पीएम मोदी यहां करीब साढ़े तीन घंटे तक रहेंगे। कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी सुबह साढ़े सात बजे धाम में पहुंचेगे और करीब 11 बजे लौट जाएंगे। इस अवसर के लिए उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की ओर से मंदिर को फूलों से सजाया जा रहा है।


Spread the love
error: Content is protected !!