श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर गोपेश्वर में पिछले एक सप्ताह से चल रहे राज्य महोत्सव कार्यक्रम का आज सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समापन

Spread the love

समूह नृत्य में बीएड संकाय प्रथम
गोपेेेश्वर/

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर गोपेश्वर में पिछले एक सप्ताह से चल रहे राज्य महोत्सव कार्यक्रम का आज सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समापन हो गया है। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए प्राचार्य प्रो. आर के गुप्ता ने कहा कि उत्तराखंड राज्य लंबे संघर्षों और सैकड़ों शहादतों के बाद प्राप्त हुआ है।

इसलिए युवाओं को उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए अपने अपने कार्यक्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ योगदान देना होगा। उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड में युवाओं को सरकारी नौकरी के बजाय स्वरोजगार को प्राथमिकता देनी चाहिए। कार्यक्रम संयोजक डॉ भालचंद नेगी ने कहा कि इस तरह के आयोजन छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए मंच प्रदान करते हैं एवं उनके अंदर अपने राज्य एवं संस्कृति के प्रति सम्मान का भाव उत्पन्न करते हैं।

 

समापन दिवस पर हुए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में समूह नृत्य में बीएड संकाय ने प्रथम, विज्ञान संकाय ने द्वितीय, कला संकाय ने तृतीय, समूह गान में कला संकाय ने प्रथम, शिक्षा संकाय ने द्वितीय, विज्ञान संकाय ने तृतीय, एकल नृत्य में अवंतिका ने प्रथम, दीपिका ने द्वितीय, प्रदीप बिष्ट ने तृतीय, संस्कृत गीत में अंजलि ने प्रथम अर्चना ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर निर्णायक के रूप में डॉ विधि ध्यानी, डॉ पूनम टाकुली, डॉ विनीता नेगी, डॉ प्रकाश लाल शाह, डॉ रमाकांत यादव, डॉ बिक्रम शाह, डॉ बीपी देवली, मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ दर्शन सिंह नेगी आदि उपस्थित रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!