औली की सफेद ढलानो पर क्रिसमस का जश्न बना रहे पर्यटक।

Spread the love

औली की सफेद ढलानो पर क्रिसमस का जश्न बना रहे पर्यटक।

जोशीमठ/ चमोली

 

क्रिसमस और नए साल के स्वागत के लिये विश्व प्रसिद्ध हिमक्रीड़ा स्थल औली गुलजार हो गया है। अंग्रेजी नववर्ष व क्रिसमस नजदीक आते ही विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली में पर्यटकों का तांता लगना शुरू हो गया है। पर्यटक भारी संख्या में औली में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं। अभी तक तकरीबन आठ से दस हजार पर्यटक औली पहुंच चुके हैं। पर्यटको के निरंतर औली पहुंचने से होटल कारोबारियों तथा व्यापारियों के चेहरे की मुस्कुराहट भी देखने लायक है।

व्यापारियों का कहना है कि कोरोना काल के बाद औली में पहली बार इस प्रकार की रौनक देखने को मिली है। पर्यटकों की संख्या इतनी अधिक है कि औली के प्रत्येक होटल व रिजॉर्ट बुक हो चुके हैं। तो वही पर्यटक भी औली की ढलानो का दीदार करके काफी खुश हैं। दिल्ली से पहुंचे सोनम दादरी, महेश मगोरिया, कृतिम कांडली व अन्य का कहना है। कि वे औली की बर्फीली ढलानों का खूब आनंद ले रहे हैं। और औली के होटल व्यवसाई तथा कारोबारी उनको हर सुविधा देने का प्रयास भी कर रहे हैं।

औली में पर्यटक चेयर लिफ्ट और गौरसो बुग्याल का आनंद ले रहे है। अभी तक लगभग 8000 पर्यटक औली जोशीमठ पहुँच चुके है। क्रिसमस और नए साल के लिये औली गढ़वाल मंडल के होटल तथा निजी होटल पहले ही बुक हो चुके है। पर्यटक औली गौरसो बुग्याल मैं बर्फबारी के लुफ्त उठा रहे है।

 

तथा चेयर लिफ्ट का भी आनंद पर्यटक ले रहे है। औली मैं पर्यटकों के पहुचने से होटल कारोबारी तथा स्थानीय लोगो मे खुशी है। पर्यटक आने से होटल कारोबारी तथा स्थानीय लोगो को रोजगार मिलेगा।


Spread the love
error: Content is protected !!