जनपद में सरकारी एवं सार्वजनिक परिसंपत्तियों पर अतिक्रमण रोकने और अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है।

Spread the love

चमोली

 

जनपद में सरकारी एवं सार्वजनिक परिसंपत्तियों पर अतिक्रमण रोकने और अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है।

अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अब तक की गई कार्रवाई को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को सभी एसडीएम, पुलिस एवं विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि सरकारी भूमि पर चिन्हित सभी अवैध अतिक्रमण नियमानुसार शीघ्र हटाए जाए।

 

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि विभागों की सरकारी एवं सार्वजनिक परिसंपत्तियों के प्रबंधन की वर्तमान व्यवस्था को और सुदृढ़ किया जाए और इसमें आधुनिक तकनीकि का इस्तेमाल करते हुए परिसंपत्तियों के प्रबंधन एवं संरक्षण के लिए बेहत्तर उपाए किए जाए। सभी विभाग अपने स्तर पर नोडल अधिकारी नामित करते हुए सरकारी परिसंपत्तियों का संरक्षण करें। ताकि कोई भी नया अतिक्रमण ना हो सके।

 

जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिए कि सरकारी भूमि पर चिन्हित अवैध कब्जा करने वालों को तत्काल नोटिस जारी करते हुए नियमानुसार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। पुलिस एवं तहसील प्रशासन से अपेक्षित सहयोग लिया जा सकता है। तहसील स्तर पर सभी एसडीएम विभागों के साथ अतिक्रमण मामलों की नियमित समीक्षा करें। ऐसे मामले जिनमें शासन से मार्गनिर्देशन की आवश्यकता है उनकी सूची उपलब्ध करें। इस दौरान बताया गया कि जिले में वन पंचायत, नगर निकाय, सड़क एवं विभिन्न विभागीय परिसंपत्तियों पर से 357 अवैध अतिक्रमण को हटा लिया गया है।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा.ललित नारायण मिश्र, अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी, सीओ पुलिस नताशा सिंह, सभी तहसीलों से उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Spread the love
error: Content is protected !!