चमोली जिला प्रशासन ने लिया बदरीनाथ हाईवे पर नुकसान का जायजा।दिये एन एच अधिकारियों ओर बीआर ओ को बदरीनाथ नेशनल हाईवे खोलने के निर्देश।

Spread the love

चमोली/
जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने बुधवार को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग का निरीक्षण कर अतिवृष्टि से उपजे हालात का जायजा लिया। उन्होंने बीआरओ को जोशीमठ से बद्रीनाथ तक सड़क मार्ग को जल्द सुचारू करने के निर्देश दिए।

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गौचर से विष्णुप्रयाग तक यातायात के लिए सुचारू किया जा चुका है। लेकिन विष्णुप्रयाग और बलदौडा पुल के बीच भारी भूस्खलन के कारण मार्ग अभी अवरूद्व है। यहां पर मार्ग खोलने के लिए युद्वस्तर पर कार्य जारी है। बीआरओ कमांडर कर्नल मनीष कपिल के साथ विष्णुप्रयाग में भूस्खलन क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने मार्ग को जल्द से जल्द सुचारू करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रामार्ग को सुचारू होने तक तीर्थयात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर ही ठहराया जाए और उनके भोजन, पानी एवं अन्य जरूरतों की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।

बीआरओ के कमांडर मनीष कपिल ने बताया कि बद्रीनाथ मार्ग को जल्द सुचारू कर लिया जाएगा। एसडीएम कुमकुम जोशी ने बताया कि प्रशासन द्वारा जोशीमठ बाजार में भोजन एवं कपडे की सभी दुकानों को खुला रखवाया जा रहा है ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो। यात्रियों से अपील की जा रही है कि अभी जहां पर है वही बने रहे। यात्रामार्ग सुचारू होने पर सभी यात्रियों को बद्रीनाथ भेजा जाएगा। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, एसडीएम कुमकुम जोशी एवं बीआरओ के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!