* *चमोली पुलिस ने 150 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन कर किया गया घटना का खुलासा*

Spread the love

*ट्रैक्टर ट्राली चोरी के आरोपी को कोतवाली जोशीमठ पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी का ट्रैक्टर बरामद*

चमोली

*पुलिस टीम द्वारा 150 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन कर किया गया घटना का खुलासा*

 

25.03.24 को वादी  अरविन्द थपलियाल पुत्र दिवाकर थपलियाल निवासी ग्राम ब्रह्मण थाला थाला बैंड थाना पोखरी जनपद चमोली हाल ठेकेदार टंगड़ी मल्ला जोशीमठ द्वारा कोतवाली जोशीमठ पर आकर तहरी दी गयी की उनका ग्राम टंगड़ी मल्ला जोशीमठ में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है और सड़क निर्माण कार्य के लिए ग्राम टंगड़ी को जाने वाली निर्माणधीन सड़क के किनारे एक ट्रैक्टर ट्राली जिस पर पीले रंग का पेंट हुआ है सड़क निर्माण कार्य के लिए खड़ी की थी, लेकिन दिनांक 09 व 10 मार्च की रात्रि से उस जगह पर खड़ी नहीं है।

 

सभी जगह संभावित जगहों पर तलाश कर लिया लेकिन ट्रैक्टर ट्राली का कोई पता नहीं चला पा रहा है। सम्भवत: किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा चोरी कर ली गयी है। तहरीर के आधार पर कोतवाली जोशीमठ पर मु0अ0सं0-08/2024, धारा-379 भादवि पंजीकृत किया गया। *पुलिस अधीक्षक चमोली सर्वेश पंवार (IPS)* द्वारा मामले के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस टीम गठित हेतु निर्देशित किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा चोरी गयी ट्रैक्टर ट्राली को तलाश करते हुए घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को चैक करने पर एक नीले रंग के फारमाट्रैक कंपनी के ट्रैक्टर में बैठे 02 व्यक्तियों के द्वारा दिनांक दिनांक 09 व 10 मार्च की रात्रि को उक्त ट्रैक्टर पर एक पीले रंग की ट्रैक्टर ट्राली को जोड़कर पाखी चमोली की तरफ जाते हुए पाया गया रात्रि के समय के *पाखी, पीपलकोटी, चमोली, कर्णप्रयाग, गैरसैण, थराली, चौखुटिया, काशीपुर, ठाकुरद्वारा में लगे लगभग 150 से अधिक सी0सी0टी0वी0 कैमरों की फुटेज चैक की गयी* जिसमें उत्तर प्रदेश रामपुर तक उक्त ट्रैक्टर का जाना पाया गया।

 

ट्रैक्टर चालक द्वारा शातिर तरीके से अपने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था जिस कारण सी0सी0टी0वी0 कैमरों में स्पष्ट फुटेज की जानकारी नहीं हो पायी। पुलिस टीम द्वारा हुलिया के आधार पर छानबीन की गयी जिसमें उक्त ट्रैक्टर चालक सिर पर नीले रंग की पगड़ी पहने होने के कारण उक्त व्यक्ति के सिख होने की संभावना को देखते हुए घटना स्थल के आसपास स्थानीय दुकानदारों व होटल धर्मशाला व ठहरने के स्थानों पर फुटेज को दिखाकर व सर्विलांस सेल चमोली के सहयोग से इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से उक्त ट्रैक्टर ट्राली की चोरी की घटना *गुरुवचन सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी जिवाई कदीम रामपुर उत्तर प्रदेश व सुरेंद्र सिंह पुत्र गुरुवचन सिंह निवासी उपरोक्त* के द्वारा की जानी पायी गयी एवं उक्त व्यक्तियों द्वारा सड़क निर्माण कार्य में हेलंग, उर्गम एवं वर्तमान में नन्दानगर घाट चमोली में अपने ट्रैक्टरों के साथ सड़क निर्माण कार्य करने की जानकारी प्राप्त हुयी तथा तथा मुखबिर की सूचना पर दिनांक 01/04/2024 को अभियुक्त सुरेंद्र सिंह पुत्र गुरुवचन सिंह उपरोक्त को नन्दानगर घाट क्षेत्र चमोली से गिरफ्तार किया गया एवं चोरी की गयी ट्रैक्टर ट्राली पीले रंग की मय घटना में प्रयुक्त फार्माट्रैक ट्रैक्टर नीले रंग का बरामद किया गया है तथा दूसरा अभियुक्त गुरुवचन सिंह अपने पते ग्राम जीवाई कदीम रामपुर से फरार चल रहा है जिसको शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा।

*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त-* सुरेन्द्र सिंह पुत्र गुरुवचन सिंह निवासी ग्राम जीवाईकदीम थाना पटवाई जनपद रामपुर उत्तर प्रदेश उम्र 28 वर्ष

*फरार अभियुक्त-* गुरुवचन सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी उपरोक्त

*विवरण बरामदगी-*

1-चोरी गयी ट्राली लोहे की पीले रंग की कीमती करीब 300000/ ( तीन लाख रु.)
2- चोरी की घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर फार्माट्रैक नीले रंग का

*पुलिस टीम –*

1 -श्री राकेश चंद्र भट्ट प्रभारी निरीक्षक कोतवाली जोशीमठ
2- वरि0 उ0नि0 संजय सिंह नेगी
3-उ0नि0 सुमित खुगशाल
4-हे0कां0 भूपेंद्र परिहार
5-कां0 राकेश पोखरियाल
6- कां0 अरुण गैरोला
7-कां0 हरीश कांडपाल
8-कां0 राजेंद्र रावत सर्विलांस सेल
9-कां0 चन्दन सर्विलांस सेल
10-कां0 अंकित सर्विलांस सेल


Spread the love
error: Content is protected !!