चमोली-ऊखीमठ सड़क सड़क सुरक्षा के सरकारी दावों की खोल रही पोल

Spread the love

चमोली / गोपेश्वर

प्रशासन की ओर से भले ही सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक कर सुरक्षित आवाजाही के दावे किये जा रहे हैं। लेकिन चमोली जिले में प्रशासन और विभागों की सड़क सुरक्षा को लेकर लापरवाही सरकारी दावों की पोल खोल रहे हैं। यहां चमोली-ऊखीमठ सड़क पर जहां सीवर के चैम्बर जगह-जगह दुर्घटनाओं का न्यौता रहे हैं। वहीं चमोली कस्बे में सड़क के बीच से गुजर रही नाली पर लगी क्षतिग्रस्त जाली भी दुर्घटना को आमंत्रण दे रही है।

 


चमोली-ऊखीमठ सड़क के रख-रखाव की जिम्मेदारी लोनिवि की एनएच इकाई की है। वहीं यह सड़क जिला मुख्यालय को बाकी जिले से जोड़ने वाली मुख्य सड़क है। इस सड़क से विधायक, जिलाधिकारी के साथ ही सभी विभागीय अधिकारी आवाजाही करते हैं। बावजूद इस सड़क पर नालियों पर टूटी जालियां, सड़क तल से उठे सीवर चैम्बर और जगह-जगह उबड़-खाबड़ बनी सड़क दुर्घटनाओं को न्यौता दे रही हैं। लेकिन वर्तमान तक इन विषयों को लेकर कोई कार्रवाई होती नजर नहीं आ रही है। ऐसे में सड़क सुरक्षा को लेकर सरकारी अमले की संवदेनशीलता का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

इधर, लोनिवि (एनएच) के अधिशासी अभियंता केएस असवाल ने कहा कि सड़क का सुधारीकरण कार्य किया जा रहा है। यदि चमोली में स्थिति खतरनाक बनी है तो इसे दिखवाया जाएगा व तत्काल सुधारकरण करवाया जाएगा।


Spread the love
error: Content is protected !!