मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून विद्यालय की 100 छात्राओं को निःशुल्क टैबलेट प्रदान किए गए।

Spread the love

देहरादून

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने आज राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज राजपुर रोड, देहरादून में निःशुल्क मोबइल टैबलेट योजना के क्रियान्वयन हेतु आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर विद्यालय की 100 छात्राओं को निःशुल्क टैबलेट प्रदान किए गए।

शनिवार को उक्त कार्यक्रम प्रदेश की सभी 70 विधानसभाओं में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज राजपुर रोड में ऑडिटोरियम बनाए जाने की भी घोषणा की। प्रदेश में 2 लाख 65 हजार विद्यार्थियों को राज्य सरकार द्वारा निःशुल्क टैबलेट खरीद हेतु प्रति विद्यार्थी डीबीटी के माध्यम से ₹12 हजार की धनराशि उपलब्ध कराई जा रही है।

इसी क्रम में राजकीय स्कूलों के 10वीं, 12वीं के 1 लाख 59 हजार विद्यार्थियों को डीबीटी द्वारा धनराशि दी गई है। मुख्यमंत्री श्री धामी ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना काल में छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बच्चों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा उनके लिए टैबलेट उपलब्ध करवाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि डिजिटल लर्निंग के अन्तर्गत राज्य के 500 स्कूलों में वर्चुअल कक्षाएं चलाई जा रही हैं। 600 अन्य स्कूलों में भी शीघ्र ये सेवाएं शुरू की जायेंगी। राज्य के 709 राजकीय विद्यालयों में 1418 स्मार्ट कक्षाएं स्थापित की जा रही हैं, यह कार्य 15 जनवरी 2022 तक पूर्ण कर लिया जाएगा।


Spread the love
error: Content is protected !!