पीएम आवास मे गडबडी,डीएम से की जांच की मांग,बीडीओ ने कहा जरूरत मंद बंचित रहे।

Spread the love

पीएम आवास मे गडबडी,डीएम से की जांच की मांग,बीडीओ ने कहा जरूरत मंद बंचित रहे।

चमोली/ पोखरी

विकास खंड पोखरी में प्रधान मंत्री आवास में भारी गडबड़ी की शिकायते सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जरूरत मंद लोगो को आवास मिलने के बजाय पहुंच के आधार पर या सुविधा शुल्क लेकर आवास संपन्न लोगो को आवास दिए गये है। इस गड़बड़ी के पीछे ग्राम प्रधान एवं विकास खंड के अधिकारियो व कर्मचारियो की मिली भगत का आरोप लगाया जा रहा है। यह एक गांव का मामला नही है, बल्कि विकास खंड के कई गांवो के लोग की शिकायत है। जरूरत मंद लोग बता रहे है कि पीएम आवास की सर्वे में उनका नाम प्रस्तावित हुआ था। और जब आवास स्वीकृत की लिस्ट जारी हुई तो उनको आवास संपन्न बताया गया है। और जो लोग आवास संपन्न है, उनके नाम आवास स्वीकृत हुए है।

इस बात की शिकायत ग्राम-पंचायत सिनांऊ तल्ला- मल्ला के पुष्कर सिंह रावत ने कहा कि वह अत्यंत गरीब व पठाल वाली कच्ची मकान मे रहते है, उनको पत्नी सुलोचना देवी के नाम पीएम आवास की सर्वे मे चयन हुआ था, और ग्राम पंचायत मे भी प्रस्तावित था, कहा कि जब मकान की स्वीकृति आई तो उनको आवास पक्का व होना बताया गया, तथा पक्का निर्माण जारी होने का उल्लेख किया गया है,उन्होने कहा कि यह रिपोर्ट सरासर असत्य है।और कहा कि उनके बगल की मकान लेंटर वाली को आवास विहीन बताकर उनके नाम स्वीकृत की गई है। इसी गांव के बलवन्त सिंह जो कि तिरपाल व प्लास्टिक की पन्नी से मकान की छत ढककर रैन बसेरा बनाकर रह रहे है ने कहा कि उनकी पत्नी संगीता देवी के नाम भी आवास सर्वे मे रखा गया था , परन्तु मकान स्वीकृति की सूची में पक्का मकान होना बताया गया है।और वर्तमान में पक्का निर्माण होना बताया गया है। इसी गांव के विनोद लाल ने बताया कि उसका नाम भी आवासीय सर्वे में रखा गया था, उसके नाम आवास स्वीकृत करने के बजाय आवास सूची में सेंटर व स्टेट से आवास दिया जाना बताया गया है। इन तीनो लोगो ने डीएम चमोली को पत्र भेजकर उच्च स्तरीय स्वतंत्र टीम द्वारा जांच की मांग करते हुए दोषी कर्मचारियो के खिलाफ कार्यवाही करने की भी मांग की है।

 


ग्राम सिनाऊं तल्ला-मल्ला के पुष्कर सिंह व बलवंत सिंह की शिकायत पर पीएम आवास योजना में गढबडी की जांच की गयी है। शिकायत वास्तव में जायज है, और आवास के पात्र है, उन्होने रिर्पोट जिला- प्रशासन के माध्यम से शासन को भेज दी है। अभी एप बंद चल रहा है,एप खुलने पर इन लोगो के नाम चयन कर आवास दिलाये जायेगे। विजय पुरोहित बीडीओ िवकास खंड पोखरी।


Spread the love
error: Content is protected !!