औली मैं पर्यटन गतिविधि संचालित स्थानीय युवाओ स्वरोजगार साधन जुटाने की मांग

Spread the love

औली मैं पर्यटन गतिविधि संचालित स्थानीय युवाओ स्वरोजगार साधन जुटाने की मांग

जोशीमठ/ चमोली

  1. विश्व विख्यात हिम क्रीड़ा केंद्र औली में ब्यवस्थित पर्यटन गतिविधि संचालित करने व स्थानीय युवाओं को बेहतर स्वरोजगार के साधन जुटाने मे सहयोग की मांग को लेकर गढ़वाल कमिश्नर को ज्ञापन भेजा गया।

ब्यापार मंडल जोशीमठ एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा एसडीएम के माध्यम से भेजे गए इस ज्ञापन मे कहा गया है कि बर्फबारी होते ही हजारों पर्यटक वाहन औली का रुख करते हैं, जिसके कारण जोशीमठ-औली रोड पर घंटो जाम की स्थिति रहती है, पर्यटकों एवं स्थानीय लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए सभी पर्यटक वाहनों को जोशीमठ मे ही पार्किंग की ब्यवस्था करते हुए टैक्सी यूनियन जोशीमठ से व्यावसायिक वाहनों का किराया सुनिश्चित किये जाने का आग्रह किया गया है।


इस ज्ञापन में स्थानीय निवासियों को स्वरोजगार हेतु अस्थाई ढाबों व विश्राम स्थलों के निर्माण की प्राथमिकता के आधार पर संस्तुति दिए जाने की नितांत आवश्यक है ताकि स्वरोजगार के साथ पर्यटकों को भी इसका लाभ मिले और पलायन भी रुक सके।
ज्ञापन में औली की सुंदरता को बनाये रखने के लिए स्थानीय हकहकूकधारियों की कमेटी गठन कर व्यावसायिक प्रतिष्ठानों व पर्यटकों से पर्यावरण संरक्षण शुल्क निर्धारण किए जाने की मांग की गई है।

गढ़वाल कमिश्नर को भेजे इस ज्ञापन में ब्यापार मंडल जोशीमठ के अध्यक्ष नैन सिंह भण्डारी, नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार, ब्यापार संघ के महामंत्री जय प्रकाश भट्ट, कोषाध्यक्ष कन्हैया लाल साह, सुनील वार्ड की सभासद कल्पेश्वरी देवी परमार, टैक्सी यूनियन के जोशीमठ के अध्यक्ष चंडी बहुगुणा,रघुनाथ सिंह राणा, हरीश कपरूवान, नवीन कवान, बलबीर सिंह, अखिलेश पंवार आदि के हस्ताक्षर हैं।


Spread the love
error: Content is protected !!