गोपेश्वर नगर पालिका का कूड़ा डंपिंग जोन 10 से अधिक गांवों के लिये बना जी का जंजाल

Spread the love

चमोली/ गोपेश्वर

  • कूड़ा डंपिंग जोन में आग लगने से बदबूदार धुएं से पट रही घाटी
  • ग्रामीणों को सांस लेने में हो रही दिक्कत, बीमारी फैलने का बना खतरा

चमोली :

गोपेश्वर नगर के कूड़ा निस्तारण के लिये पालिका प्रशासन की ओर से बनाया कूड़ा डंपिंग जोन टंगसा, गैर, नगर, पीपलखाना, सिरौं, सिंणजी सहित दर्जन भर गांवों के लिये जी का जंजाल बन गया है। यहां कूड़े के ढेर पर लग रही आग से घाटी बदबूदार धुंएं से पट रही है। जिसे यहां ग्रामीणों को सांस लेने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

  • नगर पालिका प्रशासन की ओर से प्रतिदिन गोपेश्वर नगर से निकलने वाले कूड़े का निस्तारण बालखिला नदी और गोपेश्वर-पोखरी सड़क के मध्य बनाये गये डंपिंग जोन में किया जा रहा है। लेकिन यहां डंपिंग जोन की निगरानी की व्यवस्था न होने से यहां आये दिन कूड़े के ढेर पर लगने वाली आग से घाटी बदबूदार धुएं से पट रही है। जिससे यहां दर्जनभर गांवों में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।

स्थानीय निवासी मदन सिंह और पवन राठौर का कहना है कि कूड़ा डंपिंग जोन जहां नदी की शीर्ष पर बनाया गया है। वहीं निगरानी की व्यवस्था न होने से आग लगने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कूड़ा डंपिंग जोन में लगी आग को बुझाने के प्रयास किये गये हैं। वहीं निगरानी के लिये सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना तैयार की गई है। जल्द ही समस्या का स्थाई समाधान किया जाएगा।
अनिल पंत, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद चमोली-गोपेश्वर।


Spread the love
error: Content is protected !!