*कर्णप्रयाग बार एसोसिएशन ने गैरसैंण में उच्च न्यायालय की मांग को लेकर मुख्य न्यायाधीश एवं मुख्य सचिव को उप जिलाधिकारी कर्णप्रयाग के माध्यम से एक ज्ञापन भेजा है।*

Spread the love

कर्णप्रयाग / चमोली।

ललिता प्रसाद लखेड़ा
गैरसैंण में उच्च न्यायालय स्थानांतरण की मांग को लेकर बार एसोसिएशन कर्णप्रयाग में सौंपा ज्ञापन
नैनीताल से उच्च न्यायालय स्थानांतरण किऐ जाने के लिये आदेश के बाद अब गैरसैंण में उच्च न्यायालय की स्थापना किये जाने की मांग उठी है।

कर्णप्रयाग बार एसोसिएशन ने गैरसैंण में उच्च न्यायालय की मांग को लेकर मुख्य न्यायाधीश एवं मुख्य सचिव को उप जिलाधिकारी कर्णप्रयाग के माध्यम से एक ज्ञापन भेजा है।

ज्ञापन में कहा गया है कि गैरसैंण भराड़ीसैंण प्रदेश का केंद्र स्थल होने के साथ ही ग्रीष्म कालीन राजधानी भी है। राज्य आंदोलनकारियों की भावना को दृष्टिगत रखते हुऐ सरकार ने गैरसैंण भराड़ीसैंण को राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया है। इसलिए उच्च न्यायालय को स्थानांतरित करने के लिये गैरसैंण ही सबसे उपयुक्त स्थान है। साथ ही यहां अन्य निर्माण के लिये पर्याप्त भूमि भी उपलब्ध है।

ज्ञापन देने वालों में बार एसोसिएशन कर्णप्रयाग के अध्यक्ष रवींद्र पुजारी, बरिष्ट उपाध्यक्ष आरयस पुंडीर, डीसी नैनवाल, सचिव भुवन नौटियाल, सह सचिव दुर्गेश भट्ट, कोषाध्यक्ष जेपी सेमवाल, बीएस लडोला, अशोक डिमरी, डीपी थपलियाल, केपी सती, अनुज डिमरी, राजेश देवली, संजय हटवाल, अनिल भारद्वाज, डीएस कुंवर, जेपी पुरोहित, रवि दत्त शर्मा, संतोष कुमार, राजेंद्र सिंह नेगी, अविनाश जोशी, रविन्द्र पुजारी आदि मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!