राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर जिला सूचना कार्यालय चमोली में प्रेस सम्मेलन/गोष्ठी का आयोजन किया गया

Spread the love

चमोली / गोपेश्वर
राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर जिला सूचना कार्यालय चमोली में प्रेस सम्मेलन/गोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रेस सम्मेलन में Who is not afraid of Media विषय पर विस्तृत परिचर्चा की गई।

प्रेस सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार श्बीएस झिंक्वाण ने कहा कि पत्रकार और पत्रकारिता की कुल जमा पूंजी उसकी विश्वसनीयता है और विश्वसनीयता को कायम रखना किसी भी पत्रकार के लिए अपने आप में एक बडी चुनौती है। वरिष्ठ पत्रकार  क्रांन्ति भट्ट ने कहा कि सत्य और तथ्य पत्रकारिता की पहली और अंतिम क्वालिटी है। उन्होंने कहा कि खबर प्रभाव के लिए नही बल्कि जानकारी के लिए होती है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की दो निगाही सबको नही बल्कि सबकी निगाहें पत्रकार को देखती रहती है कि पत्रकार क्या लिख रहा है और हर कदम पर हमारी ईमानदारी को जनता परखती है। कहा कि एक सच्चे पत्रकार की पूंजी उसकी विश्वसनीयता ही है। निष्पक्षता के साथ खबरे पाठकों को मिले इस मनसा से लगातार काम करना होगा।

प्रेस गोष्ठी में वरिष्ठ पत्रकार जगदीश पोखरियाल एवं राजा तिवारी जी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर आयोजित गोष्ठी का संचालन करते हुए अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी रवेन्द्र सिंह ने सभी प्रेस प्रतिनिधियों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर संवादाता विवेक रावत आदि सहित सूचना कार्यालय के कार्मिक भी उपस्थित रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!