*विपक्षी पार्टियों ने किया राज भवन कूच*

Spread the love

विपक्षी पार्टियों ने किया राज भवन कूच
देहरादून।

संसद से 146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ आज देश भर में विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस के घटक दल प्रदर्शन कर रहे है । उत्तराखंड के देहरादून में भी उत्तराखंड की समस्त विपक्षी दल एक जुट दिखे। कांग्रेस प्रदेश कमेटी कार्यालय से प्रदेश अध्यक्ष करन महारा के नेत्तव में राज भवन कूच किया गया । जिसमें विपक्षी पार्टी का आक्रोश भाजपा सरकार पर दिखा।
संसद से 146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ आज विपक्षी गठबंधन देशभर में प्रदर्शन करेगा। दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई नेता शामिल हुए। वही देहरादून में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय से निकली गई राज्य भवन कूच के दौरान 1 किलोमीटर पहले हाथीबड़कला में भारी पुलिस बल ने रोक दिया । इस दौरान पुलिस प्रशासन की कांग्रेस नेताओ और कार्यकर्ताओं के साथ झड़प देखी गई। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह , सपा राष्ट्रीय सचिव डॉ सत्यनारायण संचान, कांग्रेस विधायक सहित सैकड़ो की संख्या में विपक्षी दल के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान कांग्रेस नेताओ ने निलंबन हुए सांसदों को वापस संसद में शामिल करने की मांग की । उन्होंने कहा भाजपा सरकार द्वारा लोकतंत्र की हत्या की गई है ।
इस प्रदर्शन में कांग्रेस , सपा , एनएसयूआई सहित कई उत्तराखंड की तमाम पार्टी मौजूद रही है । सपा के नेताओं ने भी इस दौरान जमकर भाजपा सरकार पर घेरने का काम किया। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने सांसदों को बाहर करके यह साबित कर दिया है की वह तानाशाही कर रही है । जिससे समाप्त करने का काम 2024 लोकसभा चुनाव में किया जा रहा है ।
भारी पुलिस बल ने विपक्षी दल को हाथीबड़कला में ही रोक दिया । जिसके बाद पुलिस और नेताओ के बीच झड़प देखी गई। पुलिस के प्रयासों के बाद भी जब विपक्षी दल पीछे नहीं हटा तो उन्हे हिरासत में लिए गया ।


Spread the love
error: Content is protected !!