*सैनिक कल्याण निगम लि०(उपनल) के 20वें स्थापना दिवस समारोह में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री धामी*

Spread the love

देहरादून

डी.एस.ओ.आई. गढ़ी कैंट देहरादून में उत्तराखण्ड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लि०(उपनल) के 20वें स्थापना दिवस समारोह में प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 25000 से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराये जाने व पिछले 20 वर्षों में पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए उपनल ने एक संस्था के रूप में स्वयं को अपग्रेड करने का सराहनीय कार्य किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं भी एक सैनिक के बेटे हैं। एक सैनिक परिवार में पले-बढ़े हैं। पूर्व सैनिकों एवं उनके परिवार की समस्याओं और चुनौतियों को उन्होंने नजदीक से देखा और समझा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शहीदों की स्मृति में भव्य सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है।

 

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी सैनिकों और पूर्व सैनिकों के उत्थान हेतु लगातार प्रयासरत हैं। देश में वन रैंक – वन पेंशन की शुरुआत मोदी  ने ही की। जिससे पूर्व सैनिकों को ना सिर्फ आर्थिक मजबूती मिली बल्कि उनके आत्मसम्मान की भी रक्षा हुई।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री  गणेश जोशी, सचिव  दीपेन्द्र चौधरी, चेयरमैन उपनल मे.जनरल (से.नि.) समीर सब्रवाल, एमड़ी ब्रिगेडियर (से.नि.) जे.एनएस. बिष्ट, पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं संस्थापक उपनल ले.ज. (से.नि.) टी.पी.एस रावत व बड़ी संख्या में पूर्व सैन्य अधिकारी  मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!