*12 लाख की चरस के साथ दो तस्करों को पुलिस ने दबोचा ।*

Spread the love

12 लाख की चरस के साथ दो तस्करों को पुलिस ने दबोचा ।

उत्तरकाशी / मोरी

6 किलो 182 ग्राम चरस के साथ मोरी पुलिस ने अन्तर्राजीय गैंग के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने बताया की त्योहारी सीजन के चलते उनके द्वारा पुलिस को अलर्ट मोड पर रहते हुये संदिग्ध गतिविधियों की लगातार निगरानी के निर्देश दिये गये हैं। थानाध्यक्ष मोरी, मोहन कठैत के नेतृत्व में *मोरी पुलिस द्वारा सटीक जानकारी जुटाते हुये बीते दिन को त्यूनी, मोताड़ को जाने वाले मार्ग के पास से अंतर्राजीय गैंग चरस तस्कर देवेन्द्र सिंह पुत्र बलवन्त सिंह नि0 ग्राम पाकसमाजी थाना सांपला जिला रोहतक हरियाणा उम्र 38 वर्ष व ईश्वर सिंह पुत्र राम लाल नि0 ग्राम चमारू थाना जुबब्ल जिला शिमला हि0प्र0 उम्र 47 वर्ष को अल्टो कार नं0 HP-10B-3268 से 06 किलो 182 ग्राम अवैध चरस का परिवहन करते हुये गिरफ्तार किया गया।
बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर आरोपीयो के विरूद्ध थाना मोरी पर *NDPS Act 8/20/60* के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुछताछ में आरोपियों ने बताया गया कि वह दीपावली के त्योहार में पुलिस की व्यस्थता का फायदा उठाकर चरस को मोरी क्षेत्र के गांवो से इकट्ठा कर रोहतक हरियाणा में अच्चे मुनाफे मे बेचने के लिये जा रहे थे । आरोपी देवेन्द्र पूर्व में भी थाना चिड़गाव, शिमला से एनडीपीएस एक्ट में जेल जा चुका है। अभियुक्तों के और अधिक आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। अभियुक्तों को मा0 न्यायालय से समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया है। पकड़े गये अन्तर्राजीय गैंग के तस्कर एक सोची समझी योजना बनाकर तस्करी करते हैं, तस्करों की अन्य राज्यों में भी संलिप्तता सामने आ रही है, जिसकी छानवीन की जा रही। नशे के अवैध कारोबार के विरुद्ध हमारी टीमें आगे भी लगातार सक्रिय रहेंगी, अवैध नशे के सौदागरों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा। *चरस की रिकवरी करने वाली टीम की सराहना करते हुये उनके द्वारा टीम को 5000 रु0/ के पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।
बरामदगी- 06 किलो 182 ग्राम अवैध चरस कि कीमत करीब 12 लाख रु0 बतायी जा रही है । बरामदगी करने वाली पुलिस टीम में उ0नि0 मोहन कठैत, थानाध्यक्ष मोरी ,का0 अरविन्द सिंह, का0 अनिल तोमर, का0 नितेश बिज्लवाण, आदि मौजूद थे ।


Spread the love
error: Content is protected !!