सकारात्मक पत्रकारिता सार्थक सिद्ध होती है- प्रमोद सेमवाल

Spread the love

सकारात्मक पत्रकारिता सार्थक सिद्ध होती है- प्रमोद सेमवाल

गोपेश्वर।

मीडिया किसी भी राष्ट्र के आंख, कान और मुंह होते है। इसके माध्यम से देश देखता, सुनता और समझता है। यह बात राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर जिला सूचना कार्यालय चमोली में ‘‘राष्ट्र निर्माण में मीडिया की भूमिका’’ विषय पर आयोजित गोष्ठी में प्रेस प्रतिनिधियों ने कही।

 

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद सेमवाल ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना है। किसी भी राष्ट्र के निर्माण में सकारात्मक पत्रकारिता सार्थक सिद्व होती है। वरिष्ठ पत्रकार क्रांति भट्ट ने कहा कि सीमांत जनपद चमोली के वासिंदों को दूसरी रक्षा पंक्ति कहा जाता है। सीमांत क्षेत्र में पत्रकारिता की दोहरी जिम्मेदारी रहती है जो यहां के पत्रकारों ने हमेशा निभाई है। देश को आजादी दिलाने से लेकर विकास योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुॅचाने में पत्रकारिता की हमेशा से बडी भूमिका रही है। वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि मीडिया सामाजिक व आर्थिक विकास की एक महत्वपूर्ण कडी है।

उन्होंने समाज और देश के हित में सच्ची और सकारात्मक खबरें ही प्रचारित करने की बात कही। इस दौरान मीडिया से जुड़े वरिष्ठ पत्रकारों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार शेखर रावत, जगदीश पोखरियाल, पुष्कर चौधरी, यदुवीर फस्वार्ण, महिपाल सिंह गुसाईं, महावीर सिंह रावत, पुष्कर नेगी, सन्दीप कुमार, रणजीत नेगी,सोनू उनियाल, मनोज रावत, राम सिंह राणा, विवेक रावत, मनोज बिष्ट, अवतार सिंह आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अति0 जिला सूचना अधिकारी रविन्द्र सिंह नेगी द्वारा किया गया।


Spread the love
error: Content is protected !!