चमोली में बरसात का कहर, गांव में हुआ भूस्खलन सहमें लोग

Spread the love

चमोली में बरसात का कहर, गांव में हुआ भूस्खलन सहमें लोग

चमोली/  जोशीमठ।

चमोली जिले में बीती रात से हो रही बरसात के कारण जिले के सभी विद्यालयों में जिला प्रशासन ने छुट्टी की घोषणा कर दी है। जिले के सभी विद्यालयों में बुधवार को अवकाश घोषित किया गया है मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान अनुसार जिले के सभी हिस्सों में बीती देर रात से बारिश हो रही है जिस कारण जिले की कई सड़क अवरुद्ध हो गई है।

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहाड़ी से मलवा और बोल्डर आने के कारण यातायात बाधित है जिस कारण बद्रीनाथ धाम की यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है जिले में हो रही लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया है जिला प्रशासन ने नदियों के किनारे रह रहे लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

पगनो गांव पर मंडराया खतरा

चमोली में निरंतर हो रही बरसात के कारण चमोली जिले के जोशीमठ ब्लॉक के पगनो गांव में खतरा मंडरा रहा है। गांव के ऊपर से बरसाती नाले का पानी बहकर गांव की तरफ आ गया है जिस कारण ग्रामीण सहमे हुए हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में यह सिलसिला बीते दो वर्षों से चल रहा है जिसकी सूचना कई बार जिला प्रशासन को दे दी गई है पर अभी तक विस्थापन की कार्यवाही नहीं हो सकी है।

पगनो गांव में निरंतर भूस्खलन हो रहा है जिस कारण यहां रह रहे कई परिवार खतरे की जड़ में है अभी तक कई परिवारों की गौशालाएं और आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। गांव में निरंतर हो रहे भूस्खलन के कारण यहां रह रहे लोग रात को चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं।


Spread the love
error: Content is protected !!