इन जिलों में बर्फबारी का अलर्ट दिसंबर से बदलेगा मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश बर्फबारी का अलर्ट…

Spread the love

चमोली/

इन जिलों में बर्फबारी का अलर्ट दिसंबर से बदलेगा मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश बर्फबारी का अलर्ट…

उत्तराखण्ड की पहााड़ियों  वादियां हमेशा से देश-विदेश के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती आई है। सामने क्रिसमस और न्यू ईयर हो, तो हर कोई पहाड़ की सैर करने को लालायित रहता है। ऐसे में अगर बर्फबारी का लुफ्त उठाने को मिल जाए तो पर्यटकों की यात्रा पूरी तरह सफल मानी जा सकती है।

देश-विदेश के पर्यटक बर्फबारी  के मनमोहक लम्हों का लुत्फ उठाने के न केवल हमेशा सपने देखते हैं बल्कि इन क्षणों को कैमरे में कैद कर हमेशा के लिए यादगार बना लेते हैं। अगर आप भी इस वर्ष साल के अंत में उत्तराखण्ड आने की योजना बना रहे हैं तो मौसम विभाग आपके लिए बेहद सुखद खबर लेकर आया है।

 

राज्य में एक बार फिर मौसम बदलने जा रहा है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी कर वर्षांत में बर्फबारी का अंदेशा जताया है।
उत्तराखंड में बर्फबारी शुरू, पहाड़ियाँ हुई बर्फ से लदालद देखिए खूबसूरत वाडियो

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी 26 दिसंबर से मौसम में भारी फेरबदल देखने को मिल सकता है। 26 दिसंबर को जहां राज्य के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है वहीं तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना भी मौसम विभाग द्वारा जताई गई है। इतना ही नहीं 27 एवं 28 दिसंबर के साथ ही साल के अंतिम दिन 31 दिसंबर को भी पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग द्वारा बर्फबारी का यह अलर्ट राजधानी देहरादून, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, नैनीताल जिले के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों के लिए किया गया है। इस दौरान निचले इलाकों में हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है। बता दें कि न‌ए साल के स्वागत के लिए प्रतिवर्ष हजारों पर्यटक देश-विदेश से उत्तराखंड आते हैं।‌ प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी राज्य के मुख्य पर्यटक स्थल मसूरी, नैनीताल, मुनस्यारी में करीब 80-90 फीसदी होटल बुक हो‌ चुके हैं।


Spread the love
error: Content is protected !!