*गुलदार के आतंक से दहशत में हैं स्थानीय लोग वन विभाग कर रहा अनहोनी का इंतजार*

Spread the love

उतरकाशी/ उत्तराखंड

*गुलदार के आतंक से दहशत में हैं स्थानीय लोग वन विभाग कर रहा अनहोनी का इंतजार*

 

उतरकाशी जनपद केे डुण्डा प्रखंड के धरासू रेंज के क्षेत्रांतर्गत यमुनोत्री हाइवे पर ब्रह्मखाल से सिलक्यारा बैण्ड व जुणगा- कुमारकोट मार्ग पर विगत कुछ दिनों से गुलदार ने काफी आतंक मचाया हुआ है गुलदार सुर्यास्त होते ही सड़क पर आकर दुपहिया वाहनो पर झपटना शुरू कर देता है। यहां तक कि कई दुपहिया वाहनों पर बैठी सवारियों पर यह जानलेवा हमला भी कर चुका है। गुलदार के इस आतंक से आम राहगीर व दुपहिया वाहन चालक दहशत में हैं।


वहीं दूसरी ओर यमुनोत्री हाइवे से सटे हुए गांव (जसपूर, स्यालना, तलोग, बगियालखेत, पयांसारी व गेंवला, तथा कुमराडा) में भी गुलदार ने कई दिनों से आतंक मजाया हुआ है गुलदार के भय से लोग डरे हुए हैं और शाम के बाद घरों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

गुलदार के हमले में घायल लोगों तथा स्थानीय लोगों ने इस तरह के हमलो की सूचना तथा मवेशियों को निवाला बनाने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी। और जल्द से जल्द गुलदार को पकड़कर इस आतंक से निजात पाने की गुहार लगाई लेकिन वन विभाग के अधिकारी भी पल्ला झाड़ने में लगे हैं।

शायद अधिकारी भी पुख्ता सबूत के तौर पर किसी अनहोनी, या अप्रिय घटना घटित होने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि वन विभाग गुलदार को अति शीघ्र नहीं पकड़ता है तो स्थानीय लोग सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे।


Spread the love
error: Content is protected !!