आज देहरादून में वीर शहीद केसरी चन्द के 103वें जन्मोत्सव पर आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। सीएम धामी

Spread the love

देहरादून

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून में वीर शहीद केसरी चन्द के 103वें जन्मोत्सव पर आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

शहीद केसरी चन्द जौनसार बावर के साथ ही सभी उत्तराखण्डवासियों के गौरव हैं। मुख्यमंत्री ने वीर शहीद केसरी चन्द युवा समिति को इस आयोजन के लिए बधाई देते हुए ₹5 लाख प्रदान किये जाने एवं राज्य संग्रहालय में वीर शहीद केसरी चन्द का चित्र स्थापित किए जाने की घोषणा की। उन्होंने देहरादून स्थित लैंसडाउन चौक का नाम शहीद केसरी चन्द के नाम पर रखे जाने संबंधी समिति की मांग पर विचार किये जाने की भी बात कही।

 

उन्होंने कहा कि हमारी वीरभूमि सैनिक बाहुल्य राज्य है और सैन्य परम्पराएं हमारी महान विरासत है। जिनमें एक बड़ा योगदान जनजातीय समाज का है, जिसका प्रतिनिधित्व शहीद केसरी चन्द ने बखूबी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जनजातीय समाज के योगदान को देखते हुए प्रधानमंत्री ने प्रत्येक वर्ष 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाये जाने की घोषणा की थी। इस वर्ष भी यह कार्यक्रम प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने वीर शहीद केसरी चन्द के पौत्र  टी आर शर्मा एवं युवा गायक अभिनव चौहान आदि को सम्मानित किया तथा हारूल नृत्य पर आधारित पोस्टर भी जारी किया।

 

इस अवसर पर विधायक  सविता कपूर सहित जौनसार क्षेत्र के जन प्रतिनिधि एवं आम जनता मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!