यातायात पुलिस ने NCC के बच्चों को दी यातायात नियमो की जानकारी*

Spread the love

यातायात पुलिस ने NCC के बच्चों को दी यातायात नियमो की जानकारी*
चमोली
चमोली जनपदों में सड़को पर अधिकांश सड़क दुर्घटनाओं का कारण नशा रफ्तार मोबाइल और लापरवाही होती है जिन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए यातायात ओर जनपद पुलिस हमेशा ही सक्रिय दिखाई देती है जनपद चमोली में यातायात को सुरक्षित एवम सुगम बनाना पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे की विशेष प्राथमिकताओं में एक है।

यातायात नियमो की जागरूकता ओर जानकारी सदैव ही दुर्घटनाओं में अंकुश लगाने और न्यूनीकरण में सहायक रही है जिस क्रम में आज यातायात निरीक्षक चमोली प्रवीण आलोक द्वारा राजकीय इंटर कालेज माणा घिंगराण में NCC के 50 छात्र छात्राओं को प्रधानाध्यापक रविन्द्र सिंह फर्स्वाण जी के सहयोग से यातायात नियमों की जानकारी प्रदान की। एवमं पेम्पलेट भी बांटे।

सडक़ घटनाओं में नाबालिक द्वारा स्कूटी या बाइक चलाना अथवा गाड़ी चलाते समय फोन में बात करना भी बड़ा कारण बन रहा है जिस दिशा में दुर्घटनाओं को रोकने ओर न्यूनीकरण के प्रयास की पहल में यह अभियान जारी किया गया ।
पुलिस अधीक्षक चमोली का पदभार ग्रहण करते ही सुरक्षित यातायात पर विशेष फोकस है पर्वतीय राज्य में अधिकांश दुर्घटनाओं का कारण सदैव से ही नशा ,रफ्तार और लापरवाही रही है ।
जिस पर पुलिस अधीक्षक चमोली के द्वारा विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताई गई।
यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

 


Spread the love
error: Content is protected !!