*वन पंचायत सरपंचों ने जिला मुख्यालय गोपेश्वर में 15 सूत्रीय मांगों को लेकर गाजे बाजे के साथ जुलूस प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है।*

Spread the love

चमोली

वन पंचायत परामर्शदात्री समिति जनपद चमोली के बैनर तले वन पंचायत सरपंचों ने जिला मुख्यालय गोपेश्वर में 15 सूत्रीय मांगों को लेकर गाजे बाजे के साथ जुलूस प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है।

सोमवार को चमोली जनपद के वन पंचायत सरपंच मुख्यालय गोपेश्वर में एकत्रित होकर गोपेश्वर गोपीनाथ मंदिर होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर जुलूस प्रदर्शन कर शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए शीघ्र मांगों के निकराकरण की मांग की। इस दौरान जिलाधिकारी कार्यालय परिसर पर भी सरपंचों ने जमकर नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में वन सरपंचों ने मांग की कि सरपंचों को मानदेय का विधेयक पारित किया जाए,प्रदेश स्तर पर सलाहकार परिषद का गठन सरपंचों में से किया जाए,वन पंचायत की लीस रॉयल्टी का पैसा प्रतिवर्ष खातों में डाली जाए,प्रत्येक वन पंचायत को वन पंचायत भवन प्रदान किए जाए,प्रदेश में सभी वन पंचायतों के चुनाव एक साथ कराया जाए सहित विभिन्न मांगों के निराकरण किए जाने की मांग की है।

कहा कि अगर शीघ्र मांगाें पर कोई कार्रवाई न कि गई तो आगे भी सरपंचों द्वारा आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। इस अवसर पर अध्यक्ष कैलाश चंद्र खंडूरी, संरक्षण धनमंत्री प्रसाद रतूडी,उपाध्यक्ष भगवती प्रसाद रतूड़ी,सीमा देवी,शशी देवी,दर्शन सिंह , सहित कई सरपंच मौजूद थे।


Spread the love
error: Content is protected !!