शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए पठन-पाठन व अन्य शैक्षिक गतिविधियों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया।

Spread the love

चमोली / नारायणबगड़

शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए पठन-पाठन व अन्य शैक्षिक गतिविधियों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया।

बुधवार को जीआईसी नारायणबगड़ के सभागार में खंड शिक्षा अधिकारी खुशहाल सिंह टोलिया के सौजन्य से शिक्षक सम्मान समारोह में विकास खंड के विभिन्न विद्यालयों के 29 शिक्षक-शिक्षिकाओं को प्रमाणपत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इनमें माध्यमिक विद्यालयों से तीन शिक्षिकाओं,11 शिक्षक वह एक प्रधानाध्यापक,प्राथमिक विद्यालयों से आठ शिक्षक और दो शिक्षिकाओं एवं जूनियर हाईस्कूल से तीन शिक्षकों तथा एक शिक्षिकाओं सहित 29 को उत्कृष्ट पठन-पाठन,खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों एवं कोरोनाकाल में लॉकडाउन के दरमियान विभिन्न सरकारी दिशा-निर्देशों को बखूबी निभाने के साथ साथ छात्र छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाई को कुशलता से संपन्न कराने आदि के लिए सम्मानित किया गया।

खंड शिक्षा अधिकारी खुशहाल सिंह टोलिया ने कहा कि शिक्षक जगत को समय-समय पर अच्छे कार्यों के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए जिससे दूसरे शिक्षकों को भी प्रेरणा मिलती रहती है। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में सरकारी शिक्षकों ने विद्यालयों में छात्र संख्या को बढ़ाते हुए अभिभावकों का ध्यान आकर्षित किया है जो निश्चित रूप से सराहनीय है।
शिक्षक सम्मान पुरस्कार से सम्मानित होने वाले शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी के ऐसे अभिनव

पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे सम्मान मिलने से उनका मनोबल और ऊंचाई पर पहुंच कर शैक्षणिक संस्थानों का सर्वांगीण विकास करने में सहायक सिद्ध होगा। इसलिए सभी ने एक स्वर में धन्यवाद किया।इस अवसर पर मेजबान प्रधानाचार्य बीरेंद्र सिंह नेगी,प्रधानाचार्य असेड सिमली महेंद्र सिंह नेगी,मतिउर्रहमान,बीना गुसाईं, रजनी देवी,कलमसिंह नेगी, हरीश सिलोडी, सतीश सिलोडी, योगेंद्र मनोडी,हरीश सती, दर्शन टम्टा,प्रदीप नेगी, महिपाल सिंह आदि शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!