चमोली जिले के ब्लॉक जोशीमठ में रूम टू रीड एवं जनदेश सामाजिक संगठन जोशीमठ के द्वारा आज बड़ा गांव में रीडिंग कैंप का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में 78 छात्र छात्राओं के द्वारा प्रतिभाग किया गया ।

Spread the love

चमोली/ जोशीमठ

चमोली जिले के ब्लॉक जोशीमठ में रूम टू रीड एवं जनदेश सामाजिक संगठन जोशीमठ के द्वारा आज बड़ा गांव में रीडिंग कैंप का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में 78 छात्र छात्राओं के द्वारा प्रतिभाग किया गया कार्यक्रम में बच्चों को पढ़ने के तौर तरीके के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई देवेंद्र सिंह रावत ने बच्चों को पढ़ाने के 12 तरीकों के बारे में जानकारी दी। इस प्रोग्राम में माध्यमिक शिक्षा की अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा सुभाष चन्द्र भट्ट ने भी प्रतिभाग किया उन्होंने बच्चों को अपने संबोधन में कहा बच्चों को अपनी प्रतिभा को आगे लाना चाहिए हर अवसर का लाभ लेने का काम करना चाहिए।


उन्होंने कहानी लेखन करने वाले 3 बच्चों को सम्मानित किया ।इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी विवेक पवार ने बच्चों को कहा कि पढ़ने के साथ साथ देखने की आदत का विकास होना बहुत जरूरी है वर्तमान समय में प्रतियोगिता बढ़ती जा रही है इस दौर में हर क्षेत्र में बच्चों को आगे आना होगा बच्चे के सर्वांगीण विकास के लिए माता-पिता का हम योगदान है ।

अभी बच्चा आगे बढ़ सकता है। इस मौके पर टीम लीडर लक्ष्मण सिंह नेगी ने बच्चों को स्थानीय ज्ञान सामान्य ज्ञान भूगोल पर्यटन स्थल साहसिक खेलों के बारे में जानकारी दी कलावती शाह व हेमा पंवार ने बच्चों को चाइल्डलाइन सेवा के बारे में 1098 की जानकारी दी और कहा कि संकट के समय में बच्चों को यह हेल्पलाइन महत्वपूर्ण हो सकती है। कार्यक्रम में रघुवीर सिंह चौहान के द्वारा बच्चों को मानसिक खेल करवाया गया और कहां गए बच्चों को तिरु ताजा रखने के लिए खेल आवश्यक है,


Spread the love
error: Content is protected !!