पहले गृहमंत्री ‘लौहपुरूष‘ सरदार बल्लभ भाई पटेल की जंयन्ती पूरे जिले में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में हर्षोल्लास से मनायी गई।

Spread the love

चमोली/ गोपेश्वर

पहले गृहमंत्री ‘लौहपुरूष‘ सरदार बल्लभ भाई पटेल की जंयन्ती पूरे जिले में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में हर्षोल्लास से मनायी गई। सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर 31 अक्टूबर को जिला मुख्यालय सहित तहसील व विकासखण्ड स्तर पर भी रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम आयोजित किए गए तथा सरदार पटेल के चित्रों पर माल्यापर्ण करते हुए देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ ली गई।

राष्ट्रीय एकता दिवस पर जिला मुख्यालय गोपेश्वर के पुलिस मैदान में आयोजित भव्य कार्यक्रम में जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने अधिकारियों, कर्मचारियों एवं नागरिकों को देश की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ दिलाई। जिलाधिकारी ने सरदार बल्लभ भाई पटेल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनको नमन किया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद विभिन्न रियासतों में विखरे भारत के भू-राजनीतिक एकीकरण में केन्द्रीय भूमिका निभाने के लिए पटेल को भारत का बिस्मार्क और लौह पुरूष के रूप में हमेशा याद किया जाएगा। कहा कि सरदार पटेल की स्मृति में उनके जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। हम सभी को उनसे प्रेरणा लेकर ईमानदारी, सत्यनिष्ठा एवं टीम भावन के साथ देशहित में कार्य करना चाहिए।

इसके बाद राष्ट्रीय एकता दिवस पर अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिस एवं एनसीसी के जवानों ने पुलिस मैदान से गोपेश्वर मुख्य बाजार होते हुए गोपीनाथ मंदिर तक मार्चपास्ट कर देश की एकता और अंखडता का संदेश दिया। पर्यटन एवं खेल विभाग के सौजन्य राष्ट्रीय एकता दिवस पर पुलिस मैदान से स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर तक साईकिल रैली का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने हरी झंडी दिखाकर साईकिल रैली का शुभांरभ किया गया। पुलिस मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नेशनल ताइक्वाडों खिलाडी हुजैफा नाज, हुमाम माही, सानिया, वैभव, कपिल, आयुष एवं अन्य खिलाडियों ने ताइक्वाडों खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया गया।


इस अवसर पर डीएफओ सर्वेश कुमार दुबे, सीओ पुलिस धन सिंह तोमर, परियोजना निदेशक प्रकाश रावत, जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष भण्डारी, जिला पर्यटन विकास अधिकारी वृजेन्द्र पांडेय, डीपीओ संदीप कुमार, सीएचओ तेजपाल सिंह, बीईओ डीएल टम्टा, एपीडी तारा हयांकी, व्यैक्तिक अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद जुयाल, डीडीएमओ एनके जोशी, डीओ पीआरडी शरद भंडारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी, पुलिस व एनसीसी के जवान मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!