*शिव मंदिर डिम्मर में मूर्ति चोरी का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।*

Spread the love

गौचर / चमोली।
ललिता प्रसाद लखेड़ा
शिव मंदिर डिम्मर में मूर्ति चोरी का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

तहसील कर्णप्रयाग के अतंर्गत टटेश्वर महादेव मंदिर डिम्मर में बुधवार रात्रि को चोरों ने गोपाल भगवान गोपाल की मूर्ति, छत्र और तांबे के लोटे और बर्तन सहित अन्य सामान चोरी हो गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंदिर के सहायक महंत राजेश नाथ सुबह मंदिर मे पूजा-अर्चना करने मंदिर में पहुंचे तो शिव मंदिर मे महादेव का छत्र, राधा-कृष्ण के मंदिर से गोपाल जी की मूर्ति और सिंहासन तथा दो दर्जन से अधिक तांबे के लोटे और बर्तन, भेंट-चढ़ावा चोरों ने चुरा लिया। मंदिर में हुई चोरी की घटना की रिपोर्ट ग्राम प्रधान राखी डिमरी, क्षेपंस संदीप डिमरी, मंदिर के सहायक महंत राजेश नाथ सहित ग्रामीणों ने थाना पुलिस कर्णप्रयाग मे दर्ज कराई। मंदिर में हुई चोरी की घटना का निरीक्षण करने पहुंचे एसएसआई पंकज कुमार ने बताया कि मंदिर में हुईं चोरी की घटना की गहनता से जाच कर अज्ञात चोरों की धर पकड़ जल्द कर दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि टटेश्वर महादेव मंदिर के प्रमुख महंत योगेशानंद महाराज अयोध्या में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा मे सम्मिलित होने गए हैं। दूरभाष पर महंत योगेशानंद ने मंदिर में हुई चोरी की घटना होने पर ब्यथित होकर कहा कि मंदिरों की सुरक्षा के प्रति पुलिस-प्रशासन को जागरुक होना पड़ेगा।

ग्राम प्रधान राखी डिमरी, क्षेपंस संदीप डिमरी, आचार्य विजयराम डिमरी, हर्षवर्धन डिमरी, अशोक डिमरी, सत्य प्रसाद खंडूड़ी, रविंद्र खंडूड़ी, हरीश डिमरी, संतोष डिमरी, संदीप डिमरी आदि ने कहा कि क्षेत्र में बाहरी फेरी-फड़ वाले और नेपाली मजदूरों की संख्या बढ़ती जा रही है। उन्होने पुलिस-प्रशासन से सिमली पुलिस चौकी मे एसआई और पर्याप्त पुलिस के जवानों कर रात्रि गस्त बढाने की मांग की। जिससे असामाजिक तत्वों पर अंकुश लग सके।


Spread the love
error: Content is protected !!