खुला चेम्बर बना लोगो के लिये मुसीबत चेम्बर का मल मूत्र सीधे जा रहा नालियों मै।

Spread the love

खुला चेम्बर बना लोगो के लिये मुसीबत
चेम्बर का मल मूत्र सीधे जा रहा नालियों मै।

 

जोशीमठ/ चमोली

जोशीमठ नगर मैं जल संस्थान की लापवाही एक बार फिर देखने को मिल रही है। जोशीमठ नगर के सिंहधार पालिका स्टैंड के सीवर का चेम्बर खुला होने से मल मूत्र का पानी सीधे रास्ते ओर नाली मैं बह रहा है। जिससे वहां पर रहने वाले लोगो का जीना मुहाल हो गया है। जहां एक ओर नगर पालिका बार बार लोगो से मल मूत्र नाली मैं न डालने की अपील कर रहा है तथा ऐसा करने पर पालिका द्वारा 5000 रुपये का जुर्माना भी लगाने की बात करता है। लेकिन नगर पालिका जल संस्थान पर क्यो नही जुर्माना करता है।
जल संस्थान की लापरवाही से लोगो को आवाजाही करने मे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों द्वारा कई बार इस संबंध मे जल संस्थान को शिकायत भी की लेकिन जल संस्थान द्वारा मात्र एक सफाई कर्मचारी को मौके पर भेज कर अपना पल्ला झाड़ दिया जाता है। जबकि उनके सफाई कर्मचारी द्वारा चैंबर को ऐसे ही खुला छोड़ दिया जा रहा है। जिससे चेम्बर का गंदा मल मूत्र रास्ते मे गिर रहा है।
स्थानीय निवासी प्रमोद शाह का कहना है कि कई दिनों से इस चेम्बर से गंदगी बह रही है। जिससे आस पास बदबू से जीना दुसबार हो गया है। शिकायत करने पर भी जल संस्थान द्वारा कोई कार्यवाही नही की जा रही है।


वही जल संस्थान के अवर अभियंता ओम प्रकाश का कहना है कि मुझे अभी सूचना मिली है कर्मचारी को चेम्बर बंद करने को भेज दिया जाएगा।
लेकिन प्रश्न यह उठता है कि आखिर जल संस्थान इतना लापरवाह क्यो बना हुआ है।


Spread the love
error: Content is protected !!