*नववर्ष आगमन की नजदीकी पर नशा करके हुड़दंग मचाने ओर वाहन चलाने वालों पर पैनी नज

Spread the love

*नववर्ष आगमन की नजदीकी पर नशा करके हुड़दंग मचाने ओर वाहन चलाने वालों पर पैनी नजर:हुई कार्यवाही*

पर्यटक स्थलों में हल्की बर्फवारी ओर नववर्ष की नजदीकी हजारो पर्यटकों को को हिमालयी जनपद चमोली की ओर आकृष्ट कर रही है प्रतिदिन ही अनेको पर्यटक ,जनपद चमोली के ओली, चोपता,पर्यटक स्थलों की ओर लगातार ही आ रहे है ।

पर्यटकों की बढ़ती संख्या में जहां सुरक्षित एवमं निर्वाध यातायात पुलिस अधीक्षक चमोली श्रीमती श्वेता चौबे महोदया की विशेष प्राथमिकताओं में एक है वहीं यातायात के नियमो के उल्लंघन करने वालो एवमं नशा करके गाड़ी चलाने वालों पर भी पैनी नजर है

जिस क्रम में आज क्षेत्राधिकारी चमोली धन सिंह तोमर ,पुलिस उपाधीक्षक नताशा सिंह , राजेन्द्र रौतेला थाना प्रभारी गोपेश्वर, यातायात निरीक्षक प्रवीण आलोक,यातायात उप निरीक्षक दिगम्बर सिंह उनियाल, सब इंस्पेक्टर गोपेश्वर संजीव चौहान द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर यातायात नियमों के उल्लघंन करने वाले वाहनों के विरूद्ध एम0वी0 एक्ट के तहत की गयी कार्यवाही।

कार्यवाही के क्रम में आज दिनांक 28-12-2021 को पोखरी बेंड गोपेश्वर में देर शाम में संयुक्त संघन चैकिंग अभियान चलाया गया। यातायात नियमों के उल्लघंन करने वाले वाहनों के विरूद्ध *एम0वी0एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए ओवर स्पीड, बिना सीट बेल्ट, बिना हेल्मेट, शराब पीकर वाहन चलाने* व अन्य कुल *26* वाहनों के विरूद्ध एम0वी0एक्ट के तहत चालानी कार्यावाही की गयी।
कार्यवाही के दौरान जहां 16500 संयोजन शुल्क वसूला गया , वहीं शराब पीकर गाड़ी चालाने के अपराध में *एक वाहन को सीज किया गया एवमं 2 युवकों पर धारा 81 उत्तराखंड पुलिस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।

ज्ञातव्य हो कि पर्वतीय क्षेत्रों में शराब पीकर वाहन चलाना दुर्घटना के मुख्य कारणों में एक है, नव वर्ष आगमन के करीब आने पर नशा करके हुड़दंग मचाने वालो पर अंकुश लगाने के लिए लगातार ही वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है जो आगे भी जारी रहेगी ।।


Spread the love
error: Content is protected !!