*चमोली:फिर चला यातायात का सघन चेकिंग अभियान

Spread the love

*चमोली*

*चमोली:फिर चला यातायात का सघन चेकिंग अभियान*

पर्वतीय जनपद चमोली में यातायात को सुरक्षित एवम सुगम बनाना पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे की विशेष प्राथमिकताओं में एक है जिस क्रम में यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के करते हुए आज एक बार पुनःक्षेत्राधिकारी कर्णप्रयाग, परिवहन विभाग व यातायात निरीक्षक व स्थानीय पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर यातायात नियमों के उल्लघंन करने वाले वाहनों के विरूद्ध एम0वी0 एक्ट के तहत की गयी कार्यवाही।


कार्यवाही के क्रम में आज क्षेत्राधिकारी कर्णप्रयाग विमल प्रसाद RTO अभिलाष गैरोला , यातायात निरीक्षक प्रवीण आलोक,व चौकी प्रभारी नन्दप्रयाग उपनिरीक्षक जगमोहन सिंह द्वारा नन्दप्रयाग क्षेत्रान्तर्गत नेशनल हाइवे में संयुक्त संघन चैकिंग अभियान चलाया गया। यातायात नियमों के उल्लघंन करने वाले वाहनों के विरूद्ध एम0वी0एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए ओवर स्पीड, बिना सीट बेल्ट, बिना हेल्मेट, शराब पीकर वाहन चलाने व अन्य कुल 18 वाहनों के विरूद्ध एम0वी0एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही करते हुए 6000 रूपये संयोजन शुल्क वसूला गया। जिसमें दो वाहन चालकों के डीएल निरस्तीकरण की कार्यावाही भी की गयी।

ज्ञातव्य हो कि पुलिस अधीक्षक चमोली का पदभार ग्रहण करने के पश्चात से ही सुरक्षित यातायात पर विशेष फोकस है पर्वतीय राज्य में अधिकांश दुर्घटनाओं का कारण सदैव से ही नशा ,रफ्तार और लापरवाही रही नजर रखी जा रही है ।


Spread the love
error: Content is protected !!