*फायर निरीक्षण, फायर सुरक्षा एवं बचाव से सम्बंधित मॉक ड्रिल कर कर्मचारियों को किया ब्रीफ*

Spread the love

*फायर सर्विस गोपेश्वर ने किया विभिन्न संस्थानों का फायर निरीक्षण, फायर सुरक्षा एवं बचाव से सम्बंधित मॉक ड्रिल कर कर्मचारियों को किया ब्रीफ*

चमोली

आज दिनांक 22/04/2024 को प्रभारी अग्निशमन अधिकारी गोपेश्वर लीडिंग फायर मैन प्रदीप त्रिवेदी के नेतृत्व में फायर यूनिट टीम गोपेश्वर द्वारा जीएमवीएन गैस गोदाम सिमली तथा 132 KV उप संस्थान सिमली एवं महिला बेस चिकित्सालय सिमली के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारी को साथ में लेकर ड्रिल एव प्रशिक्षण का अभ्यास किया गया।

प्राथमिक अग्निशमन उपकरणों के संचालन की विधि के बारे में बताया गया तत्पश्चात अग्नि सुरक्षा के दृष्टिकोण से निरीक्षण किया गया।

प्रतिनिधियों को निर्देशित किया गया कि अग्निशमन उपकरणों को हमेशा कार्यशील एवं उच्च कोटि का बनाए रखें समय-समय पर ड्रिल एवं अभ्यास करते रहे। कोई भी अग्नि दुर्घटना होने पर कर्मचारी ही प्रथम रिस्पांडर का कार्य करते हैं आग लगने पर यदि समय रहते काबू कर लिया गया तो एक बहुत बड़ी जन और धन की क्षति को होने से बचाया जा सकता है।‌

साथ- साथ सभी प्रतिनिधियों को अग्निशमन अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने हेतु एवं मानकानुसार अग्निशमन उपकरणों को स्थापित करने हेतु निर्देशित किया गया।


Spread the love
error: Content is protected !!