जयपुर राजस्थान में बढ़ाया उत्तराखंड का मान, मिला अखंड भारत सम्मान।*

Spread the love

*जयपुर राजस्थान में बढ़ाया उत्तराखंड का मान, मिला अखंड भारत सम्मान।*

चमोली

श्री सत्यइंदिरा फाउंडेशन जयपुर राजस्थान द्वारा लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की 147वी जन्म वर्षगांठ पर आयोजित अखंड भारत सम्मान समारोह में उत्तराखंड के नीरज मिश्रा को अखंड भारत सम्मान से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें शिल्प कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए मिला।नीरज मिश्रा पिछले 12 साल से शिल्प कला के क्षेत्र में कार्य कर रहे है।

श्री सत्यइंदिरा फाउंडेशन की संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष एस. स्मृति सारस्वत ने बताया वे अभी तक लगभग 500 से अधिक अवशिष्ट पदार्थों पर काम कर चुके है और 4000 से अधिक चीज़े तैयार कर चुके है।श्री सत्यइंदिरा फाउंडेशन द्वारा हर साल इस अवसर पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है और देश के अलग अलग जगह से कलाकारों को उनके क्षेत्र में किए जा रहे हैं उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया जाता है।

 

संस्था की संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि इस साल देश के अलग अलग राज्यों से अलग अलग क्षेत्रों में काम करने वाले लगभग 100 लोगो को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।यह संस्था पिछले कई सालों से शिक्षा,स्वास्थ्य एवं बाल विकास के लिए कार्य कर रही है।


Spread the love
error: Content is protected !!