उत्तराखण्ड पुलिस एप के अन्तर्गत सरकारी एवं गैरसरकारी कार्यालयों/संस्थानों में कार्यरत महिलाओं के लिए स्व रजिस्ट्रेशन सुविधा का शुभारंभ किया।

Spread the love

आज सचिवालय में उत्तराखण्ड पुलिस एप के अन्तर्गत सरकारी एवं गैरसरकारी कार्यालयों/संस्थानों में कार्यरत महिलाओं के लिए स्व रजिस्ट्रेशन सुविधा का शुभारंभ किया।

 

देहरादून

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के दृष्टिगत सरकारी एवं गैरसरकारी कार्यालयों में कामकाजी महिलाओं को इस एप में रजिस्ट्रेशन के लिए प्रेरित किया जाए व इसका व्यापक स्तर पर प्रचार एवं प्रसार किया जाए। सभी जनपदों में इस हेतु संगोष्ठियां आदि की जाएं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि गौरा शक्ति एप के तहत प्राप्त होने वाली शिकायतों पर संबंधित थानों से त्वरित कार्रवाई की जाए और उच्च स्तर से नियमित निगरानी हो। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।

उन्होनें महिलाओं के स्व रजिस्ट्रेशन की यह सुविधा प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी द्वारा महिला सुरक्षा के लिए बेहतर ईको सिस्टम विकसित करने के विजन के अनुरूप कामकाजी महिलाओं में सुरक्षा की भावना बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगा।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव  राधा रतूड़ी, डीजीपी  अशोक कुमार, सचिव  आर. मीनाक्षी सुंदरम,  शैलेश बगोली,  अरविन्द सिंह ह्यांकी,  रविनाथ रमन आदि मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!